अगले पांच दिनों तक अलग मिजाज में रहेगा मौसम, कहीं गिरेंगे ओले तो कहीं होगी बारिश
अगले पांच दिनों तक अलग मिजाज में रहेगा मौसम, कहीं गिरेंगे ओले तो कहीं होगी बारिश
Share:

नई दिल्लीः महीने बदलते जा रहे हैं, किन्तु मौसम जैसे का तैसा बना हुआ है. फरवरी के आखिरी के साथ मार्च की शुरुआत भी बरसात की साथ हुई है. मौसम में शीतलता है और बीते कई दिन बारिश हो रही है. हालांकि, दिन में धूप भी नज़र आ रही है, किन्तु अभी भी मौसम के मिजाज में स्थिरता नहीं है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आगामी पांच दिनों के लिए चेतावनी जारी की है. यह चेतावनी कई स्थानों के लिए है, जिनमें हिमाचल प्रदेश, झारखंड, हरियाणा और उत्तराखंड शामिल हैं.  विभाग के अनुसार, अभी भी कई दिनों तक मौसम खराब रह सकता है. IMD ने पांच दिनों का बुलेटिन जारी करते हुए जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान तथा हिमाचल प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका जाहिर की है. इसके साथ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और ओडिशा में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका है. 

ओडिशा, उत्तराखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में कई दिनों मे मौसम खराब रहेगा. यहां 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी तूफान की आशंका जताई गई है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार तथा पश्चिम मध्य प्रदेश में भी बिजली और आंधी तूफान के साथ विभिन्न स्थानों पर ओला गिरने की भी आशंका हैं. वहीं, 15 मार्च को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान है. 

Marcela Latinbabe के बड़े बड़े बूब्स देख भड़क उठेंगा आपका बदन

अपने बैग में 46 कछुए छिपाकर ले जा रही रही थी महिला, रेलवे पुलिस ने दबोचा

भारत ने की निर्यात के क्षेत्र में चीन को पछाड़ने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -