अपने बैग में 46 कछुए छिपाकर ले जा रही रही थी महिला, रेलवे पुलिस ने दबोचा
अपने बैग में 46 कछुए छिपाकर ले जा रही रही थी महिला, रेलवे पुलिस ने दबोचा
Share:

धनबाद: झारखंड के धनबाद रेलवे स्टेशन पर जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रही महिला के कब्ज़े से 46 जीवित कछुआ बरामद हुआ है. रेलवे पुलिस का कहना है कि वन्य प्राणी कछुआ का गैर कानूनी रूप से तस्करी करने की सूचना मिलने पर स्पेशल टास्क फोर्स ने ट्रेन के बोगी में छापामारी की कार्रवाई की है. छापेमारी में मुगलसराय से सवार हुई आरती देवी नाम ती महिला के कब्ज़े से दो बैग मिले. 

जिसके अंदर से 46 जीवित कछुआ पाए गए जिन्हे रेलवे पुलिस ने जब्त कर लिया. इसके बाद में रेल पुलिस ने मामले की सूचना वन विभाग को दी. आनन-फानन में वन विभाग के अफसर मौके पर पहुंचकर रेंजर आर बी प्रसाद के नेतृत्व में कछुआ को जब्त किया और महिला को हिरासत में लेकर वन विभाग के दफ्तर पहुंच गए. जहां पर रेंजर आरबी प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त महिला के मुताबिक वह अक्सर कछुआ बेचने के लिए हावड़ा जाती थी. किन्तु रेल पुलिस की सतर्कता से वजह से आज वह पकड़ ली गई.

हालांकि रेल पुलिस और वन विभाग ने आशंका जाहिर की है कि इस मामले में एक बड़ा गिरोह शामिल है. वन विभाग बरामद हुए कछुए को मैथन डैम में छोड़ देने की बात कह रही है साथ ही आरोपी महिला को जेल की सलाखों के पीछे भेजने की कार्रवाई भी की जा रही है.

पत्नी का नहाते हुए वीडियो बनाकर पति बोला, 'अब 2 करोड़ रुपए ला नहीं तो.... '

'शराब पीकर दूसरों से संबंध बनाने को कहता है पति', पीड़िता ने महिला आयोग में सुनाई आपबीती

10 लाख का लोन दिलाने के नाम पर दो लाख ठगे, ऑनलाइन फ्रॉड के मामले से पुलिस भी हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -