भारत अगले वित्त वर्ष में देख सकता है दो अंकों की वृद्धि: डेलोइट
भारत अगले वित्त वर्ष में देख सकता है दो अंकों की वृद्धि: डेलोइट
Share:

कोरोनोवायरस महामारी के कारण खुरदरे पैच से गुजरने के बाद, भारतीय अर्थव्यवस्था के 2021 में 22% पर दोहरे अंकों में वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है। आर्थिक गतिविधि कर्षण के संकेत दिखा रही है। एक रिपोर्ट में बताया गया। 

डेलॉइट द्वारा 'वॉयस ऑफ एशिया' नामक रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएमआई मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स 2008 से अपने उच्चतम स्तर पर है। कोरोनोवायरस महामारी के प्रभाव के कारण 2020-21 की पहली तिमाही में एक ऐतिहासिक 23.9% की कमी हुई। हालांकि, दूसरी तिमाही में संकुचन 7.5% तक सीमित रहा। मजबूत कार की बिक्री, तैयार स्टील और डीजल की खपत का बढ़ता उत्पादन, और उच्च माल और सेवाओं के कर राजस्व संग्रह से संकेत मिलता है कि अर्थव्यवस्था ने 'अनलॉक' के बाद से मजबूती से वापसी की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फेस्ट-अप और त्योहारी सीजन की मांग के कारण।

इस पलटाव को बनाए रखना अगले साल एक चुनौती हो सकती है यदि कोरोनोवायरस संक्रमण के मामले अधिक बने रहते हैं, तो उन्होंने कहा। हालांकि, इसने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि वित्त वर्ष 2015 में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (सकल घरेलू उत्पाद) वित्त वर्ष 2022 में अनुबंध के बाद दोहरे अंक में पुनर्जन्म होगा।" रिपोर्ट के अनुसार, तीन ड्राइवरों - समावेशी नौकरी में वृद्धि, एक मजबूत सेवा क्षेत्र में वापसी और निजी मांग में निरंतर सुधार - एक निरंतर आर्थिक पुनरुद्धार और पुनर्वास सुनिश्चित करेगा। सरकार की प्रभावी नीति के साथ विवेकपूर्ण व्यापारिक रणनीतियों के साथ अर्थव्यवस्था को अगले वित्तीय वर्ष से मजबूती से आगे बढ़ने में मदद करनी चाहिए।

भारत में सऊदी अरब की 100 बिलियन डॉलर की निवेश योजना के अनुसार किया जा रहा काम

एफएम ने जीएसटी क्षतिपूर्ति की कमी को पूरा करने के लिए 6,000 करोड़ रुपये की साप्ताहिक किस्त की जारी

बिटकॉइन मूल्य USD24,000 से ऊपर रहा कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -