बिटकॉइन मूल्य USD24,000 से ऊपर रहा कारोबार
बिटकॉइन मूल्य USD24,000 से ऊपर रहा कारोबार
Share:

बिटकॉइन अंतिम बार USD 24,000 से ऊपर कारोबार कर रहा था, इसका सबसे बड़ा मूल्य टैग है, जो रविवार के कारोबार के दौरान 1.31-प्रतिशत की वृद्धि के परिणामस्वरूप होता है। Binance पर, दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी ने 1.59 प्रतिशत अंक प्राप्त किए, USD 24,248 पर कारोबार किया। बिटकॉइन का दुनिया के क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में लगभग 65.6 प्रतिशत हिस्सा है।
 
सोमवार को, खुदरा और संस्थागत दोनों निवेशकों की बढ़ती रुचि के कारण, बिटकॉइन व्यापार फिर से कुछ लाभ को पार करने से पहले $ 24000 के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया। इससे पहले 17 दिसंबर को, डिजिटल टोकन पहली बार USD 23000 के पिछले स्तर पर चला गया था। इस साल अब तक की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरंसी में 233 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है, जो मुख्य रूप से बड़े निवेशकों की मांग में वृद्धि से प्रेरित है, जो जल्दी लाभ के लिए इसकी क्षमता का लालच देते हैं। इसके अलावा, क्रिप्टो में रैली को ईंधन देने वाले एक अन्य कारक से यह उम्मीद बढ़ गई है कि यह एक मुख्यधारा भुगतान पद्धति बन जाएगा।

वैश्विक केंद्रीय बैंकों द्वारा कोविड-19 के नेतृत्व वाले आर्थिक पतन से निपटने के लिए प्रोत्साहन उपायों के कारण, निवेशक क्रिप्टोकरंसी को मुद्रास्फीति के जोखिम के खिलाफ बचाव के रूप में देखते हैं।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 23-पीएस 73.79 तक आया नीचे

ब्रिटेन में नए कोविड -19 तनाव के बीच सेंसेक्स में आई बुरी तरह गिरावट

जीएमआर इंफ्रा के प्रस्तावित रेजिग प्लान को मिली मंज़ूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -