मालदीव को आर्थिक विकास के लिए 1.4 बिलियन डॉलर की मदद करेगा भारत
मालदीव को आर्थिक विकास के लिए 1.4 बिलियन डॉलर की मदद करेगा भारत
Share:

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ऐलान किया कि भारत मालदीव को आर्थिक विकास के लिए 1.4 बिलियन डॉलर की मदद करेगा. इसके अलावा दोनों देशों के बीच 4 विषयों पर समझौता हुआ जिसमें एक वीजा को लेकर सहुलियत देना भी शामिल है. बता दे की मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह तीन दिवसीय भारत की राजकीय यात्रा पर हैं. उनकी यात्रा के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति सोलिह के साथ बातचीत की. इस बातचीत का लक्ष्य द्विपक्षीय संबंधों में नए अध्याय की शुरुआत करना है. एक महीने पहले देश की सत्ता संभालने के बाद यह उनका पहला विदेश दौरा है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद पहली बार भारत का दौरा कर रहे इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने कहा कि भारत हमारा करीबी पड़ोसी है और दोनों देशों के लोग मित्रता और सांस्कृतिक समानता के संबंध से जुड़े हुए हैं. सोलिह तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर रविवार को यहां पहुंचे.

पीएम ने जाहिर की ख़ुशी 
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मुझे खुशी है कि इस प्रतिबद्धता की प्रत्यक्ष अभिव्यक्ति के तौर पर, मालदीव के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए बजट सपोर्ट, करेंसी स्वाप और रियायती लाइन ऑफ क्रेडिट के रूप में 1.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर की आर्थिक सहायता भारत मालदीव को प्रदान करेगा. 

हॉकी विश्व कप के सफल आयोजन के लिए पीएम मोदी ने राज्य सरकार को दी बधाई

इस सवाल का जवाब देकर कैटरिओना इलिसा ग्रे बनी मिस यूनिवर्स

पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट ने कहा दोहरी नागरिकता वाले अफसर नौकरी छोड़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -