कभी एक दम अधिक तो कभी एक दम से कम हो रहा कोरोना का कहर, जानिए क्या रहा 24 घंटों में संक्रमण का आंकड़ा
कभी एक दम अधिक तो कभी एक दम से कम हो रहा कोरोना का कहर, जानिए क्या रहा 24 घंटों में संक्रमण का आंकड़ा
Share:

पिछले काफी समय से डरा रहे कोविड संक्रमण के मामलों ने देश को आज कुछ राहत प्रदान की है। बीते 24 घंटे में कोविड के 38,948 केस दर्ज कर दिए गए है। जिसके उपरांत इंडिया में सक्रीय केसों का आंकड़ा 404, 874 पर पहुंच गया है। इतना ही नहीं पिछले काफी दिनों से कोरोना केसों का आंकड़ा 40 हजार के पार जाने के कारण आम जनता की परेशानी को और भी बढ़ा रहा था। कल कोरोना के 42 हजार 766 नए केस दर्ज किए गए थे। हालाकि सक्रीय मामलों का आंकड़ा अब भी 4 लाख के पार है जो चिंता का विषय है।

राहत कि बात यह है कि कोविड से ठीक होने वालों का आंकड़ा संक्रमितों से अधिक है।  जहां इस बात का पता चला है कि बीते 24 घंटे में कोरोना से 43, 903 लोग ठीक हो चुके हैं। इसके उपरांत  ठीक होने वालों को कुल आंकड़ा 3,21,81, 995 तक पहुंच चुका है। कोरोना की तीसरी लहर का डर अभी भी निरंतर बना हुआ है. विशेष कोविड उपयुक्त व्यवहार करने और वैक्सीन लगवाने की सलाह देने का काम कर रहे है। देशभर में अब तक वैक्सीन की 68.75 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी हैं। देश में बीते 7 दिनों से दैनिक सकारात्मकता दर 2.76 फीसद बनी हुई है।

साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट की बात की जाए तो  बीते 73 दिनों से यह 3 प्रतिशत से नीचे ही बना हुआ है। फिलहाल देश में सकारात्मकता दर 2.58 फीसद है. सरकार निरंतर कोविड के केसों को पता लगाने के लिए टेस्टिंग भी कर रही है।अब तक देशभर में 53.14 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं। 

चित्तौड़गढ़ में दर्दनाक हादसा, तालाब में नहाने गए 5 बच्चे डूबे, सभी की मौत

शरत चंद्र बोस ने सियासी करियर शुरू होने से पहले ही काटी थी जेल की सजा

बेंगलुरु ने कोविड टीकाकरण में एक करोड़ का आंकड़ा किया पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -