भारत में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का काम, साथ में विदेशी राज्यों की कर रहा मदद

Jan 26 2021 11:44 AM
भारत में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का काम, साथ में विदेशी राज्यों की कर रहा  मदद

भारत ने पहले ही कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया है। टीके प्रदान करके राष्ट्र अन्य देशों की भी मदद कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के उप स्थायी प्रतिनिधि, राजदूत के। नागराज नायडू ने मंगलवार को कहा कि भारत ने टीकाकरण अभियान शुरू किया है और दूसरों की सहायता कर रहे हैं, वहीं, ऐसे देश भी हैं जो आतंक को बढ़ावा देने और विघटनकारी अभियानों को अंजाम देते हैं।

पाकिस्तान का नाम लिए बिना भारतीय दूत ने पड़ोसी देश पर आतंकवाद को प्रायोजित करने के लिए हमला किया। उन्होंने कहा, "आतंकवाद के इन विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त राज्य प्रायोजकों ने आतंक के जहर को फैलाने के लिए भर्ती और घुसपैठ की गतिविधि को रोकने के लिए महामारी का इस्तेमाल किया है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को अपने कार्यों के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराने की जरूरत है।" अपनी वैक्सीन पहल के बारे में बात करते हुए। 

नायडू ने कहा, "दुनिया में सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक देश के रूप में, हम अपने टीके के उत्पादन और वितरण को पूरी मानवता के लाभ के लिए उपलब्ध कराने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा कर रहे हैं। दो टीकों को पहले ही मंजूरी दी जा चुकी है। भारत में आपातकालीन उपयोग। हमारी योजना पहले छह महीनों में लगभग 300 मिलियन नागरिकों को टीका लगाने की है। ”पूरे भारत में 19 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड -19 वैक्सीन के शॉट्स 25 जनवरी तक मिले हैं, जो कोरोना ड्राइव के दसवें दिन हैं।

आबकारी विभाग ने भोपाल में अवैध शराब के 25 कार्टन किए जब्त

यौन उत्पीड़न मामला: ओमन चांडी ने दिया बयान, कहा- हम किसी भी जांच से नहीं डरते...

बिहार के गवर्नर का बड़ा ऐलान, राज्य में सभी को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन