'भारत आतंकवाद को अच्छी तरह जानता है, हमें उससे काफी समर्थन मिला..', इजराइली राजदूत नाओर गिलोन का बड़ा बयान
'भारत आतंकवाद को अच्छी तरह जानता है, हमें उससे काफी समर्थन मिला..', इजराइली राजदूत नाओर गिलोन का बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: इज़राइल इस समय हमास आतंकवादियों द्वारा बड़े पैमाने पर हमलों से जूझ रहा है। इस बीच इज़राइली राजदूत नाओर गिलोन ने रविवार (8 अक्टूबर) को कहा है कि उनके देश को भारत से बहुत मजबूत समर्थन की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह (भारत) एक प्रभावशाली देश है और आतंकवाद की चुनौती को जानता है। गिलोन ने हमास आतंकियों के हमलों को पूरी तरह से अकारण और अस्वीकार्य बताते हुए कहा कि इजराइल इस चुनौती से खुद निपटेगा और अपराधियों को दंडित करेगा।

बता दें कि, शनिवार से गाजा पट्टी से जारी हमास आतंकवादियों के हमलों में 700 से अधिक इजरायली मारे गए हैं और 2,000 से अधिक घायल हो गए। फ़िलिस्तीनी अधिकारियों ने कहा कि इज़रायल के जवाबी हमलों में गाजा पट्टी में 300 से अधिक लोग मारे गए हैं। पत्रकारों से बात करते हुए, भारत में इजरायल के दूत ने दावा किया है कि हमलों में ईरान का हाथ है और सुझाव दिया कि देश ने हमास को हथियारों की आपूर्ति की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि, "हमारे लिए यह स्पष्ट है कि ईरान इसमें शामिल है। हम हथियारों की आपूर्ति और प्रशिक्षण के बारे में निश्चित रूप से जानते हैं।"

गिलोन ने कहा कि उनके देश को "हमारे भारतीय मित्रों" के बहुत मजबूत समर्थन की आवश्यकता होगी और "भारत दुनिया में एक बहुत प्रभावशाली देश है, एक ऐसे देश के रूप में जो आतंकवाद को जानता है और संकट को समझता है।" उन्होंने कहा कि, "यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा कि हमें वह करने की क्षमता दी जाए, जो हमें करने की ज़रूरत है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमास अत्याचार जारी न रख पाए।" गिलोन ने कहा कि इस समय इजरायल को भारत का समर्थन अज्ञानता के बजाय आतंकवाद की गहरी समझ पर आधारित है। उन्होंने कहा, ''हमें भारत से भारी समर्थन मिला है।'' गिलोन ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि दुनिया के सभी देश सबसे पहले सैकड़ों इजरायली नागरिकों, महिलाओं, पुरुषों, बुजुर्गों और बच्चों की अकारण हत्या और अपहरण की निंदा करेंगे। यह अस्वीकार्य है।"

बता दें कि, हमास के हमलों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इजराइल के साथ एकजुटता व्यक्त की और ''आतंकवादी हमले'' की कड़ी निंदा की थी। पीएम मोदी ने कहा था कि, "इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। इस कठिन घड़ी में हम इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।" एक सवाल के जवाब में इजराइली दूत ने कहा कि मध्यस्थता का समय नहीं है और अब आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने का समय है।

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का आज होगा ऐलान, दोपहर 12 बजे निर्वाचन आयोग की PC

कौन पोस्टमार्टम कराए और पंचनामा बनाए ? बिहार पुलिस ने नदी में फेंक दिया शव, देखें Video

महिलाओं को नग्न घुमाने वाले आतंकी 'हमास' के बचाव में मिया खलीफा और स्वरा भास्कर ! अभिनेत्री गौरी खान ने भी किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -