भारत को अत्याधुनिक ड्रोन बेचने की वकालत में आगे आए अमेरिकी सीनेटर
भारत को अत्याधुनिक ड्रोन बेचने की वकालत में आगे आए अमेरिकी सीनेटर
Share:

वाशिंगटन. जब से भारत ने एक साथ 104 सेटेलाइट लांच कर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है, तबसे विश्व स्तर पर भारत कि छवि मजबूत और प्रभावशाली बन गई है. खबर आई है कि अमेरिका के एक शीर्ष सीनेटर ने भारत को अत्याधुनिक ड्रोन बेचे जाने की वकालत की है.

उन्होंने बताया कि दोनों देशों के बीच यह अगला महत्वपूर्ण रक्षा सहयोग होने जा रहा है. डेमोक्रेट सीनेटर मार्क वार्नर और सीनेट में उनके रिपब्लिकन सहकर्मी डैन सुलिवन ने एक कार्यक्रम को संबोधित कर कहा कि पहले ओबामा प्रशासन ने भारत को एक महत्वपूर्ण रक्षा सहयोगी का दर्जा दिया था, जो दोनों देशों के संबंध को अगले स्तर पर ले जाने में महत्वपूर्ण कदम है. किन्तु जब बात भारत के हित में पाकिस्तान के आतंकवादियों के सुरक्षित ठिकानों के सम्बन्ध की बात आई तो दोनों ने थोड़ा नरम रवैया अपना दिया.

इस मामले पर वार्नर ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच खुफिया क्षेत्र में बेहद मजबूत संबंध हैं, पाकिस्तान कि कश्मीर में फैली अशांति और सीमा पर आतंकवादी गतिविधियों में भूमिका होना चिंतनीय है. पाकिस्तान के यह हित में होगा कि वह विभिन्न आतंकवादी समूहों के बीच भेद नहीं करे. उन्होंने भारत कि प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत आज खुद को एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय सहयोगी के तौर पर देखता है, यह अच्छी बात है.

 ये भी पढ़े 

भारत में धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर सामने आई अमेरिका की रिपोर्ट

भारतीय मूल के स्टोर संचालक की अमेरिका में हत्या

Back To India कहकर अमेरिका में सिख युवक को मारी गोली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -