उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला सरल ड्रा

Aug 05 2020 06:12 PM
उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला सरल ड्रा

भारत को डेनमार्क के आरहूस में 3 सेप ग्यारह अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में सरल ड्रॉ मिला है. बीडब्ल्यूएफ के ऑफिस कुआलालंपुर में सोमवार को जारी किए गए ड्रॉ में भारतीय पुरूष टीम को साल 2016 के चैंपियन डेनमार्क, जर्मनी और अल्जीरिया के साथ ग्रुप सी में रखा गया है, जबकि वूमेन टीम को चौदह बार के विजेता चीन, फ्रांस और जर्मनी के साथ ग्रुप डी में स्थान दिया गया है.

बीडब्ल्यूएफ विज्ञप्ति के अनुसार पुरुष और महिला दोनों टीमों को टूर्नामेंट में 5वीं वरीयता प्राप्त है. यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट मूल रूप से सोलाह से चौबीस मई तक आयोजित होने था, लेकिन कोरोना वायरस के वजह से इसे 15 से 23 अगस्त तक आयोजित करने का आयोजन बना. अधिकतर देशों में स्थिति में सुधार नहीं होने पर दोबारा से इसे स्थागित कर दिया गया.

वैश्विक कोरोना संकट के वजह से मार्च में ऑल इंग्लैंड टूर्नामेंट के पूरा होने के बाद बीडब्ल्यूएफ ने अपने वर्ल्ड टूर और अन्य स्वीकृत टूर्नामेंटों को रोक दिया गया था. बीडब्ल्यूएफ के मैन परिचालन अफसर स्टुअर्ट बोर्री ने बोला, ‘हम इस वर्ष अपने कैलेंडर में कई व्यवधानों को स्वीकार करते हैं, लेकिन हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि बीडब्ल्यूएफ कोरोना के हालात पर नजर रख रहा है.’भारतीय पुरुष और महिला टीम साल 2018 में बीते सत्र में नॉकआउट चरण में पहुंचने में असफल रही थी. महिला टीम साल 2016 और 2014 (नई दिल्ली) में सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहीं थी.  

यूपी: सिर पर गोली मारकर किसान की निर्मम हत्या

उत्तर प्रदेश में कोरोना से मौत के सारे आंकड़े ​ध्वस्त

उपमुख्यमंत्री धर्मना कृष्णदास ने लगाया टीडीपी नेता पर आरोप, कहा- 'पलासा मंडल घटना पर राजनीति...'