भारत के पहले वोटर फिर मतदान को तैयार, लोगों से कर रहे वोट देने की अपील
भारत के पहले वोटर फिर मतदान को तैयार, लोगों से कर रहे वोट देने की अपील
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में भारत के पहले और सबसे वृद्ध वोटर लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में रविवार को प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर फिर से मतदान के लिए तैयार हैं. निर्वाचन अधिकारियों ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी है. देवी दास (107) सूबे के सबसे बुजुर्ग वोटरों में से एक हैं. हाथ जोड़कर वे जनता से 19 मई को मतदान करने का आग्रह कर रहे हैं.

बिलासपुर जिला प्रशासन ने उन्हें निर्वाचन आयोग का स्वीप (मतदाताओं की व्यवस्थित शिक्षा और चुनावी भागीदारी) दूत घोषित कर दिया है, जो अन्य लोगों, विशेष कर पहली बार वोट डालने वालों के लिए मतदान करने की प्रेरणा हैं. वीडियो के जरिए दास हाथ जोड़कर कह रहे हैं कि उन्होंने सभी चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

उन्होंने कहा कि मैं अगर 19 मई को मैं जिंदा रहा, तो मतदान अवश्य करूंगा. मैं आग्रह करता हूं कि सभी लोगों को मतदान जरूर करना चाहिए. बिलासपुर के उपायुक्त विवेक भाटिया ने दास के झंदुत्ता इलाके के बालसीना ग्राम पंचायत स्थित घर पर उनसे मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने वर्ष 1948-49 के वक़्त की एक अक्खड़ ब्रिटिश अधिकारी की एक घटना का भी स्मरण किया, जब वह कोलकाता के फोर्ट विलियम में तैनात था.

कांस के चौथे दिन ऐसे मदमस्त अंदाज में नजर आईं हिना खान

उत्पादन में कमी बनी महंगी तुअर दाल का कारण

डॉलर की बढ़ती मांग के कारण पाकिस्तानी रुपये की हालत खस्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -