टीम इंडिया की एक और गलती से हुआ करोड़ों का नुकसान, नहीं सुधर रही भातीय टीम
टीम इंडिया की एक और गलती से हुआ करोड़ों का नुकसान, नहीं  सुधर रही भातीय टीम
Share:

भारतीय टीम एक ही गलती बार-बार दोहरा रही है और अपना करोड़ों का नुकसान भी करवा रही है. जी हां, पहले वन-डे में मिली हार के साथ-साथ टीम इंडिया पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भी लगाया गया है. जंहा टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वन-डे में स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस का 80 फीसदी जुर्माने के तौर पर देना होगा. दरअसल, टीम इंडिया ने तय समय तक अपना ओवर पूरा नहीं किया और चार ओवर पीछे रह गए, जिसके चलते टीम पर ये जुर्माना लगाया गया. आइसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के मुताबिक खिलाड़ी और खिलाड़ी के सपोर्ट स्टाफ पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया जाता है. 

जानकारी के अनुसार तय वक्त के बाद हर ओवर के लिए खिलाड़ियों पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगता है. वहीं रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने इस गलती को मान लिया और स्वीकार कर लिया कि टीम तय वक्त में अपने ओवर पूरे नहीं कर पाई.  हालांकि, इस मामने में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी के इस आरोप को स्वीकार लिया है. वहीं टीम इंडिया पर ये आरोप ऑन फील्ड अंपायर शॉन हैग व लैंग्टन लुसेरे के अलावा थर्ड अंपायर ब्रुस ऑक्सफोर्ड और फोर्थ अंपायर क्रिस ब्राउन ने लगाए थे.
 
आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इससे पहले भी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे व पांचवें टी-20 मुकाबले में स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस का क्रमशः 40 और 20 फीसदी जुर्माना लगा था. टीम इंडिया ने उस मैच में सुपर ओवर में जीत हासिल की और 4-0 से सीरीज में बढ़त बना ली थी. वहीं, आखिरी मैच में टीम इंडिया ने कीवियों को सात रन से हराकर पांच मैचों की टी-20 सीरीज 5-0 से जीत दर्ज की थी. 

पोंटिंग और गिलक्रिस्ट की टीम में होगा रोचक मुकाबला, युवराज और वसीम अकरम भी दिखाएंगे जलवा

भारतीय क्रिकेट को लेकर बड़ा खुलासा, आखिर क्यों रायुडू को किया था टीम से बाहर

ताइक्वांडो चैंपियनशिप में अंशु का शानदार प्रदर्शन, जीता स्वर्ण पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -