महादेव बेटिंग एप मामला: 14 आरोपियों के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट, कई फ़िल्मी सितारों से भी जुड़ रहे तार
महादेव बेटिंग एप मामला: 14 आरोपियों के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट, कई फ़िल्मी सितारों से भी जुड़ रहे तार
Share:

नई दिल्ली:  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए अपनी पहली चार्जशीट दाखिल की है। इस कदम में 14 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिनमें महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और उनके सहयोगी रवि उप्पल भी शामिल हैं। रायपुर में एक विशेष पीएमएलए अदालत में प्रस्तुत आरोपपत्र में, ईडी ने अपराध की आय के रूप में ₹41 करोड़ की अनंतिम कुर्की का विवरण दिया है, जिसकी कुल राशि संभावित रूप से ₹6,000 करोड़ से अधिक है।

मामले के 14 आरोपियों में सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल, विकास छापरिया, चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर (सौरभ चंद्राकर के भाई), अनिल दम्मानी, सुनील दम्मानी, विशाल आहूजा, धीरज आहूजा, पुनाराम वर्मा, शिव कुमार वर्मा, यशोदा वर्मा शामिल हैं। और पवन नैथानी. ईडी की पहली चार्जशीट मौजूदा जांच में एक महत्वपूर्ण प्रगति है।

इससे पहले, अभिनेता रणबीर कपूर, हुमा कुरेशी और हिना खान जैसी मशहूर हस्तियों को महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रचार के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसी ने तलब किया था। दुबई में महादेव सट्टेबाजी ऐप की शानदार सफलता पार्टी में शामिल होने के लिए कॉमेडियन कपिल शर्मा को भी बुलाया गया था।

महादेव ऑनलाइन बुक ऐप के खिलाफ ईडी के आरोप 70-30 लाभ-साझाकरण व्यवस्था के साथ, ज्ञात सहयोगियों को "पैनल/शाखाओं" की फ़्रेंचाइज़िंग के माध्यम से इसके संचालन के इर्द-गिर्द घूमते हैं। कथित तौर पर ऐप का इस्तेमाल नए उपयोगकर्ताओं को जोड़ने, आईडी बनाने और बेनामी बैंक खातों के जटिल नेटवर्क के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग में संलग्न करने के लिए किया गया था। यह ऐप ऑनलाइन कैसीनो और सट्टेबाजी प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है, ऐसी गतिविधियाँ जो या तो भारत में अवैध हैं या सख्त सरकारी पर्यवेक्षण के अधीन हैं।

सौरभ चंद्राकर, जो पहले जूस विक्रेता के रूप में काम करते थे, और उनके सहयोगी रवि उप्पल इस एप्लिकेशन के संस्थापक हैं और वर्तमान में दुबई में रहते हैं। हाल ही में दुबई में हुई सौरभ चंद्राकर की हाई-प्रोफाइल शादी ने अपने अत्यधिक खर्च के कारण ध्यान आकर्षित किया, जिसमें भारत से परिवार के सदस्यों के लिए निजी जेट परिवहन और टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर और विशाल ददलानी जैसी मशहूर हस्तियों की उपस्थिति शामिल थी। 

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले में ये घटनाक्रम इस अवैध सट्टेबाजी ऑपरेशन में शामिल लोगों के खिलाफ जांच करने और कार्रवाई करने के ईडी के दृढ़ संकल्प को दर्शाते हैं, जिसमें ऐप से जुड़े उल्लेखनीय व्यक्तित्व भी शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -