अंडर 20 फुटबॉल: 10 खिलाड़ियों से खेली भारतीय टीम और 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन को हराया

Aug 06 2018 07:36 PM
अंडर 20 फुटबॉल: 10 खिलाड़ियों से खेली भारतीय टीम और 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन को हराया

वेलेंसिया: भारत की अंडर 20 फुटबॉल टीम ने कोटिफ कप में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है,  भारत ने अपने चिर-परिचित प्रतिद्वंदी अर्जेंटीना को 2 -1 से हरा दिया. ख़ास बात ये रही कि भारत ने इस मैच में 10 प्लेयर्स के साथ खेलकर ये मुक़ाबला अपने नाम किया है. मुकाबले के 54वें मिनट में फॉरवर्ड जाधव को रेफरी ने रेड कार्ड दिखा दिया था, जिसके बाद से टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेली और जीती. 

महिला हॉकी विश्व कप: आयरलैंड ने रचा इतिहास पहुंची फाइनल में

भारत के लिए दीपक टांगड़ी ने चौथे और अनवर अली ने 68वें मिनट में गोल किए, जबकि अर्जेंटीना की ओर से एकमात्र गोल  मरिलेनी ने  71वें मिनट में किया.  भारत ने 6 बार की अंडर-20 विश्व चैंपियन टीम को हराया जिसके कोच 2006 के विश्व कप खिलाड़ी लियोनेल स्कालोनी और पूर्व स्टार मिडफील्डर पाब्लो फ्लायड पिंटो की भारतीय टीम मर्शिया से 0-2 और मौरिशानिया से 0-3 से हार गई थी. 

वेस्टइंडीज को हराकर बांग्लादेश ने टी-20 सीरीज़ अपने नाम की

इससे पहले भारत की इस टूर्नामेंट में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, भारत को शुरआती दोनों मैचों में  मुर्सिया और मॉरीटानिया से करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने वेनेज़ुएला के खिलाफ ड्रॉ खेला, जिसमे दोनों ही टीमें एक भी गोल न कर सकी. बढे हुए आत्मविश्वास के साथ भारतीय टीम  6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन अर्जेंटीना को 2 - 1 से हरा दिया. 

खबरें और भी:-

ODI-टी-20 सब भूल कोहली बोले, टेस्ट ही बेस्ट

इस अंग्रेज के बयान से चौंके हिन्दुस्तानी, रुट समझदार, लेकिन विराट...

तो क्या गांगुली की सलाह मानेंगे कोहली..

?