ODI-टी-20 सब भूल कोहली बोले, टेस्ट ही बेस्ट

Aug 06 2018 02:23 PM
ODI-टी-20 सब भूल कोहली बोले, टेस्ट ही बेस्ट

नई दिल्ली : वर्तमान के तेज रफ़्तार युग में क्रिकेट में सबसे अधिक टी-20 फॉर्मेट पसंद किया जाता है. वहीं इसके बाद ODI और टेस्ट फॉर्मेट को तवज्जों मिलती हैं. लेकिन पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट ने स्वयं को दर्शकों के सामने बेस्ट रखा है और इसी का जादू है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी टेस्ट क्रिकेट को ही अपना पसंदीदा फॉर्मेट मानते हैं. हाल ही में एक साक्षात्कार में कोहली ने कहा है कि उनका पसंदीदा क्रिकेट फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट हैं. 

इस अंग्रेज के बयान से चौंके हिन्दुस्तानी, रुट समझदार, लेकिन विराट...

बता दे कि आम तौर पर टेस्ट क्रिकेट को बोरिंग क्रिकेट समझा जाता है. लेकिन पिछले कुछ समय में दर्शक तेजी से इस फॉर्मेट की ओर खींचे चले आए हैं. तेजी से यह फॉर्मेट लोगों के दिलों में अपनी जगह बना रहा है. कप्तान का कहना है कि पांच दिनों के इस खेल में टॉप टीमों के खिलाफ खुद को आंकने का इससे बढ़िया कुछ और हो ही नहीं सकता.

कोहली पहुंचे टेस्ट रैंकिंग में विराट नंबर पर

कप्तान कोहली के इस बयान को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रुट का भा साथ मिला है और उन्होंने क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट को लेकर कहा कि जो कोई भी कहता है कि टेस्ट क्रिकेट अब मर गया है, उन्हें इस खेल को फिर से देखना चाहिए. साथ ही इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी माइकल वॉन ने भी इसे लेकर प्रतिक्रिया जाहिर की है. 

 

ख़बरें और भी...

तो क्या गांगुली की सलाह मानेंगे कोहली..

मयंक अग्रवाल ने ठोका दोहरा शतक, तोड़ चुके हैं कोहली का भी रिकॉर्ड

?