इस अंग्रेज के बयान से चौंके हिन्दुस्तानी, रुट समझदार, लेकिन विराट...

Aug 06 2018 01:34 PM
इस अंग्रेज के बयान से चौंके हिन्दुस्तानी, रुट समझदार, लेकिन विराट...

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने अपनी समझदारी से भारतीय टीम के मुंह से जीत छीन ली. एक ओर जहां मैच पूर्णतः भारत की ओर जाता हुआ दिखाई दे रहा था तो पलभर में ही इंग्लैंड ने इस मैच को अपनी झोली में डाल लिया. इस मैच में विजय हासिल करने के बाद से कप्तान रुट की जमकर प्रशंसा हो रही है. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक ब्रेयरली ने उन्हें समझदार करार दिया है. उन्होंने कहा है कि विराट कोहली बेहतरीन बल्लेबाज है और जो रुट कोहली की तुलना में बेहतर बल्लेबाज नहीं है लेकिन जो रुट ‘‘समझदार खिलाड़ी’’ है जिसे अपने भारतीय प्रतिद्वंद्वी की तरह अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूत है. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का कहना है कि वह अलग है एक शानदार बल्लेबाज और बहुत समझदार. पूर्व कप्तान ने जहां रुट की तारीफ़ की तो वहीं कोहली को भी उन्होंने सराहा. माइक का कहना है कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. साथ ही उन्होंने हाल ही में कोहली के ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनने पर भी उनकी तारीफ़ की. 

ख़बरें और भी...

तो क्या गांगुली की सलाह मानेंगे कोहली..

IPL की तरह गोल्फ टूर्नामेंट भी होना चाहिए- कपिल देव

मयंक अग्रवाल ने ठोका दोहरा शतक, तोड़ चुके हैं कोहली का भी रिकॉर्ड

?