लॉकडाउन खुलने के बाद से रोज़ बढ़ रहे कोरोना के मरीज, शनिवार को मिले 11 हज़ार से अधिक नए केस
लॉकडाउन खुलने के बाद से रोज़ बढ़ रहे कोरोना के मरीज, शनिवार को मिले 11 हज़ार से अधिक नए केस
Share:

नई दिल्ली: देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तीन लाख 20 हजार के पार पहुँच गई है। रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के सर्वाधिक 11 हजार 929 नए मामले  दर्ज किए गए हैं और 311 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमण के कुल केस 3 लाख 20 हजार 922 हो गए हैं। 

साथ ही अब तक कोरोना वायरस से 9195 लोगों की मौत हुई है। 1 लाख 49 हजार 348 एक्टिव केस हैं जबकि 1 लाख 62 हजार 379 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अमेरिका, ब्राजील, रूस के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत चौथे नंबर पर है। भारत में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहां संक्रमितों की तादाद 10641 है। इनमें से 49346 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 3830 लोगों की जान गई है। 

51 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में उपचार चल रहा है। इसके बाद दूसरे स्थान पर दिल्ली, तीसरे स्थान पर तमिलनाडु, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल का नाम है। इन पांच राज्यों में सबसे अधिक सक्रीय मामले हैं। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 22,700 के करीब है। जबकि तमिलनाडु में सक्रीय मामलों की संख्या 18,800 के करीब है। गुजरात में एक्टिव केस की संख्या 5,700 से अधिक है।

15 जून से कान्हा नेशनल पार्क में शुरू होगी टाइगर सफारी, करना होगा इन नियमों का पालन

EPF : इस तरीके से आसानी से सुधार सकते है अकाउंट की गल​तीयां

नकदी की परेशानी से बचा सकता है यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -