एक ही दिन में 2 लाख नए केस, हज़ार से ऊपर मौतें, आखिर कैसे रुकेगा कोरोना ?
एक ही दिन में 2 लाख नए केस, हज़ार से ऊपर मौतें, आखिर कैसे रुकेगा कोरोना ?
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के कहर ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। देश में कोरोना का कहर कितना घातक हो चुका है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब एक दिन में नए मरीज मिलने का आंकड़ा दो लाख तक पहुंच गया है। भारत में बुधवार को कोरोना वायरस के एक दिन में लगभग दो लाख नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं, मौत के मामलों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस तरह से कोरोना की दूसरी लहर लगातार नए-नए रिकॉर्ड बना रही है, जो डरावनी तस्वीर पेश कर रही है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में बुधवार रात तक संक्रमण के 200,739 नए केस दर्ज किए गए। यह महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में मिलने वाले नए कोरोना संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। पहली लहर में भी कोरोना इतना भयावह नहीं था, जितना आज के दिनों में देखने को मिल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 1038 लोगों की मौत हो गई। अब तक के कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 14070300 हो गई है। कोरोना से संक्रमित लोगों के ठीक होने की दर और गिरकर 89.51 फीसद रह गई है। 

आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए, तो महामारी से मरने वालों की कुल तादाद 1,73,152 हो गई है। उपचाराधीन लोगों की तादाद भी बढ़कर 1365704  हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 9.24 फीसद है। अब तक 12426146 कोरोना मरीज रिकवर हो चुके हैं, कोरोना मृत्यु दर 1.24 फीसद है। देश में सक्रीय मामलों की संख्या 1465877 है। 

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने उत्तर प्रदेश के इस शहर में स्थापित किया 50 मेगावाट का सौर ऊर्जा संयंत्र

केरल लॉटरी परिणाम: इस समय होगी अक्षय एके-493 विजेताओं की घोषणा

मोतीलाल ओसवाल ने कहा- "यह वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनियों द्वारा जुटाई..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -