सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट की गई दर्ज

Apr 09 2021 04:41 PM
सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट की गई दर्ज

भारतीय स्टॉक ने सप्ताह के अंतिम कारोबारी सत्र को एक नकारात्मक प्रक्षेपवक्र के साथ समाप्त कर दिया, जिससे 3 दिन की लकीर खींची। घाटे के साथ समाप्त होने के लिए बेंचमार्क सूचकांकों ने पूरे दिन के कारोबार में संकीर्ण दायरे में कारोबार किया। सप्ताह के लिए, जबकि निफ्टी में 0.2 प्रतिशत की कमी देखी गई, सेंसेक्स 1 प्रतिशत के करीब समाप्त हुआ। 

बीएसई सेंसेक्स, जो पहले 450-पॉइंट रेंज में कारोबार करता था, अंत में 155 अंक कम 49,591 अंक पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 39 अंक की गिरावट के साथ 14,834 पर बंद हुआ। मेजर गेनर्स सिप्ला को 5 प्रतिशत) सन फार्मा को गुलाब 3.5 प्रतिशत, हिंदुस्तान यूनिलीवर को 2.5 प्रतिशत जबकि टॉप लेज़र को 3 प्रतिशत, यूपीएल और टाटा स्टील को लगभग 2 प्रतिशत का नुकसान हुआ। मेटल्स और आईटी शीर्ष प्रदर्शन करने वाले क्षेत्र थे, वहीं वित्तीय क्षेत्र में सबसे बड़े पिछड़े थे। वास्तव में, सप्ताह के लिए निफ्टी पर शीर्ष पांच लैगार्ड वित्तीय हैं। 

आज के सत्र के साथ-साथ निजी बैंकों में भी वित्तीय घाटा सबसे ज्यादा था। निफ्टी बैंक इंडेक्स 330 अंक की गिरावट के साथ 1 प्रतिशत नीचे आ गया। पीएसयू बैंक इंडेक्स 2.1 प्रतिशत की बढ़त के साथ बढ़त के साथ बंद हुआ। आज के सत्र में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले फार्मा स्टॉक थे। निफ्टी फार्मा इंडेक्स सिप्ला और सन फार्मा की रैली में 3 प्रतिशत की बढ़त के साथ समाप्त हुआ। निफ्टी मीडिया और एफएमसीजी इंडेक्स में भी 0.8 प्रतिशत की तेजी आई।

मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज मलेशिया में अस्पताल के कारोबार में हिस्सेदारी का बने भाग

कोरोना की चपेट में आए उमर अब्दुल्ला, ट्वीट कर दी संक्रमित होने की जानकारी

भारत के भारोत्तोलन कोच ने उत्तर कोरिया वापसी फॉर्म ओलंपिक पर की खुशी व्यक्त