भयावह कोरोना, भारत में पहली बार एक दिन में 1 लाख नए केस
भयावह कोरोना, भारत में पहली बार एक दिन में 1 लाख नए केस
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की रफ्तार अनियंत्रित हो गई है और नई लहर सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है. देश में पहली दफा 24 घंटे के भीतर एक लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए हैं. सोमवार को भारत में कोरोना वायरस के 1.03 लाख केस  दर्ज किए गए हैं. ये आंकड़ा राज्यों के द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का आंकड़ा आना बाकी है. देश में इससे पहले 16 सितंबर, 2020 को सबसे अधिक केस दर्ज किए गए थे, तब एक दिन में 97,894 केस दर्ज किए गए थे. 

महाराष्ट्र में कोरोना के केस रिकॉर्ड तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 57 हजार से अधिक केस आए और 222 लोगों की मौत हुई. आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 57,074 नए केस सामने आए हैं, जो किसी एक दिन में राज्य में सर्वाधिक आंकड़ा है. महाराष्ट्र में अब तक संक्रमण के कुल 30,10,597 केस दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि कुल मृतक संख्या बढ़कर 55,878 तक पहुंच गई है.

मुंबई शहर में रविवार को कोरोना के एक दिन में सबसे अधिक 11,206 नये केस सामने आए. महाराष्ट्र में कोरोना के फिलहाल 4,30,503 मरीजों का उपचार जारी है. वहीं, रविवार को 27,508 मरीजों को संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज दे दिया गया, जिसके साथ ही कुल 25,22,823 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

राजस्थान सरकार ने की कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की घोषणा

जानिए क्या है नेशनल मेरीटाइम डे का इतिहास

तेलंगाना में सामने आए 321 नए कोरोना संक्रमण के मामले, पांच की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -