राजस्थान सरकार ने की कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की घोषणा
राजस्थान सरकार ने की कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की घोषणा
Share:

राजस्थान सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण सुविधा उपलब्ध कराने का फैसला करती है। कोरोनावायरस महामारी की स्थिति के बीच सरकार ने इन छात्रों के लिए जरूरी इंतजाम करने के लिए यह फैसला लिया है।

इस प्रोजेक्ट के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंजूरी दे दी है, जिसे 68 लाख रुपए की अनुमानित लागत से पूरा किया जाएगा। सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग ने कहा कि प्रस्ताव के अनुसार कोटा में छात्रों के पते, उनके परिवारों, छात्रावासों और पीजी, कोचिंग केंद्रों जैसी जानकारी के साथ एक वेब पोर्टल और एक मोबाइल ऐप बनाने के लिए एक छात्र डाटाबेस तैयार किया जाएगा। पोर्टल के माध्यम से, कोचिंग, आवास और भोजन के बारे में छात्रों के मुद्दों का समाधान किया जाएगा। हालांकि राजकॉम्प इंफो सर्विसेज लिमिटेड स्टूडेंट रजिस्टर तैयार करेगी जिसमें कोटा के करीब दो लाख छात्रों का डाटाबेस होगा।

कथित तौर पर कोटा में करीब 50 छोटे और 10 बड़े कोचिंग संस्थान हैं, जहां करीब दो लाख छात्र इंजीनियरिंग, मेडिकल और अन्य क्षेत्रों की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। शहर में 25,000 पेइंग गेस्ट, 3,000 हॉस्टल और 1,800 किचन मेस की सुविधा भी है। बयान में कहा गया है कि कोटा में कोचिंग उद्योग का सालाना कारोबार 3,000 करोड़ रुपये से अधिक है।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में हो रही है बंपर भर्तियां, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

कंप्यूटर ऑपरेटर और टाइपिस्ट समेत कई पदों पर निकली भर्तियां, जानिए पूरा विवरण

BHEL में कई पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -