एक दिन में 4 लाख नए मरीज, साढ़े 3 हज़ार की मौत.... आखिर कब थमेगी कोरोना की सुनामी ?
एक दिन में 4 लाख नए मरीज, साढ़े 3 हज़ार की मौत.... आखिर कब थमेगी कोरोना की सुनामी ?
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को रात ग्यारह बजे तक 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के सबसे अधिक 4,02,209 नए मामले दर्ज किए गए। इन राज्यों में 3,455 लोगों ने संक्रमण के कारण जान गंवाई। देश में लगातार चौथे दिन तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

ये आंकड़े राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य विभागों की तरफ से जारी किए गए थे। कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, बिहार, गुजरात, ओड़ीशा और जम्मू कश्मीर में अब तक के सबसे अधिक केस दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में शुक्रवार को कोरोना के 62,919 नए केस दर्ज किए गए। वहीं इस अवधि में 828 लोगों की जान गई है। विभाग के अनुसार, चौबीस घंटे के दौरान राज्य में 69,710 मरीज रिकवर हुए। राज्य के उपचाराधीन मरीजों की तादाद 6,62,640 है। 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार से ‘राजनीतिक झगड़ा’ बंद करने और देश की राजधानी में कोविड-19 के मरीजों को राहत प्रदान करने के लिए केंद्र से बातचीत शुरू करने के लिए कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मामलों में वृद्धि को ‘मानवीय संकट’ करार दिया और आप सरकार से कहा कि वह लोगों की जान बचाने के लिए केंद्र सरकार के साथ सहयोग करे।

इंटरनेशनल मीडिया पर भड़कीं कंगना, कहा- 'तुम्हें तो अक्ल ही नहीं है'

एसएंडपी ग्लोबल रहस्योद्घाटन: कैसे स्थिरता से जुड़े ऋण में हुआ परिवर्तन

मार्च 2021 में 8 मुख्य उद्योगों के उत्पादन में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -