यूएस-चाइना ट्रेड वॉर भारत के लिए हो सकता है फायदेमंद
यूएस-चाइना ट्रेड वॉर भारत के लिए हो सकता है फायदेमंद
Share:

नई दिल्लीः अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने सत्ता संभालते हुए ही चीन के खिलाफ ट्रेड वॉर छेड़ दिया। ट्रंप के इस आक्रमक रूख से चीनी इकॉनमी हलकान है। विशेषज्ञ भारत के लिए इसमें मौका देख रहे हैं। इस बात की ओर इशारा यूएस-इंडिया बिजनेस कौंसिल की अध्यक्ष निशा बिस्वाल ने किया है। बिस्वाल का कहना है कि भारत यूएस-चाइना ट्रेड वॉर का फायदा उठाकर निवेश को आकर्षित कर सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत को निवेश को आकर्षिक करने के लिए बहुत कुछ करना होगा।

बिस्वाल ने इंडियन ओशियन कॉन्फ्रेंस से इतर न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि भारत इस समय अर्थव्यवस्था से जुड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है और कंपनियां चीन में निवेश करने से कतरा रही हैं। निशा बिस्वाल ने कहा कि हम सब एक वैश्विक वातावरण में हैं, जहां हम विश्व की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में आर्थिक संकट को देख रहे हैं, इसलिए यह आश्चर्यजनक नहीं है कि इंडिया भी कुछ चुनौतियों का सामना कर रहा है।

मुझे लगता है कि भारत इस वैश्विक वातावरण में भी फायदा उठा सकता है, जहां यूएस-चाइना ट्रेड वॉर के कारण कंपनियां चीन में निवेश करने से कतरा रही हैं। इस समस्या के समाधान के लिए उन्हें भारत की ओर देखना चाहिए, लेकिन वे उतने महत्वाकांक्षी नहीं हैं। भारत को उन कंपनियों को आकर्षित करने के लिए और अधिक करने की आवश्यकता है।

एलएंडटी को मिला इस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बनाने का ठेका

इस बैंक को सरकार देगी बेलआउट पैकेज

अनिल अंबानी की रिलायंस पावर ने इस जापानी कंपनी के साथ किया करार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -