इस बैंक को सरकार देगी बेलआउट पैकेज
इस बैंक को सरकार देगी बेलआउट पैकेज
Share:

नई दिल्लीः सराकरी क्षेत्र की बैंक आईडीबीआई को केंद्र सरकार बेलआउट पैकेज देने जा रही है। सरकार बैंक को करीब नौ हजार करोड़ रुपये का बेलआउट पैकेज देगी। एलआईसी के अंतर्गत चलने वाली इस बैंक में सरकार ने अपनी हिस्सेदारी को बेच दिया था। अब एलआईसी और केंद्र सरकार इसमें करीब 4500 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार यह पैसा 70 हजार करोड़ रुपये में से देगी, जिसका एलान कुछ दिन पहले किया गया था।

इसमें से 55 हजार करोड़ रुपये की राशि सरकारी बैंकों को मिलेगी। इसके अलावा विलय होने वाले बैंक जैसे कि पीएनबी, ओबीसी और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया को 16 हजार करोड़ रुपये मिलेंगे। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां पत्रकारों से कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आईडीबीआई बैंक में एकबार में पूंजी डालने को मंजूरी प्रदान कर दी है।

यह पूंजी सरकार और भारतीय जीवन बीमा निगम दोनों की ओर से डाली जाएगी। उन्होंने कहा कि इस 9,000 करोड़ रुपये में से सरकार एक बार में 4,557 करोड़ रुपये आईडीबीआई बैंक में डालेगी। वहीं एलआईसी 4,700 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगी। एलआईसी के पास फिलहाल आईडीबीआई बैंक की 51 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं सरकार के पास 46.5 फीसदी और पब्लिक के पास 2.5 फीसदी शेयर हैं। इस पैसे से बैंक को अपना एनपीए कम करने में मदद मिलेगी। सरकार ने हाल ही में आठ बैंकों का विलय किया था। 

भारतीय कंपनियों ने जुलाई माह में जुटाया इतना विदेशी कर्ज

सोने के दामों में फिर आया उछाल, चांदी भी चमकी

लगातार पांचवे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत, जानिए आज के रेट ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -