एलएंडटी को मिला इस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बनाने का ठेका
एलएंडटी को मिला इस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बनाने का ठेका
Share:

मुंबईः लार्सन एंड टरबो यानि एलएंडटी को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बनाने का बड़ा ठेका मिला है। इस बात की जानकारी कमंपनी ने कल यानि मंगलवार को दी है। कंपनी को बुनियादी ढांचा क्षेत्र में अच्छा खासा अनुभव है। इस क्षेत्र की वह दिग्गज कंपनी मानी जाती है। एलएंडटी ने ठेके के मूल्य के बारे में नहीं बताया है मगर कहा कि यह 'बड़े' ठेके के श्रेणी में आता है। इस तरह का ठेका 5,000 करोड़ से 7,000 करोड़ रुपये के बीच होता है।

एलएंडटी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि, 'एलएंडटी की निर्माण शाखा के परिवहन आधारभूत संरचना और इमारत एवं कारखाना कारोबार को नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईएपीएल) से नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की इंजीनियरिंग, खरीद एवं निर्माण का ठेका मिला है।'

एलएंडटी ने बताया कि शुरू में यात्री टर्मिनल भवन की सालाना क्षमता एक करोड़ यात्री की होगी। बाद में इसे बढ़ाकर दो करोड़ किया जाएगा। बता दें कि मुंबई को देश की  आर्थिक राजधानी के तौर पर जाना जाता है। मुंबर् देश के सबसे बड़े शहरों में से एक है। भारी एयर ट्रैफिक को देखते हुए सरकार ने एक और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने का निर्णय लिया है। 

भारतीय कंपनियों ने जुलाई माह में जुटाया इतना विदेशी कर्ज

सोने के दामों में फिर आया उछाल, चांदी भी चमकी

लगातार पांचवे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत, जानिए आज के रेट ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -