भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-4 शूटआउट में दी करारी मात
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-4 शूटआउट में दी करारी मात
Share:

दो बार की चैम्पियन इंडिया ने शनिवार को यहां रोमांचक पेनल्टी शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया को 5-4 से हराकर सुल्तान जोहोर कप ट्राॅफी को अपने नाम कर लिया है। भारत ने इस तरह पांच साल खिताबी सूखे को समाप्त करते हुए टूर्नामेंट जीता। दोनों टीमें नियमित समय में 1-1 की बराबरी पर थी। फिर शूटआउट हुआ, इसमें भी दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर थीं जिससे मैच ‘सडन डेथ' में पहुंच चुका है। उत्तम सिंह ने शूटआउट में दो बार गोल दागे इसमें ‘सडन डेथ' में किया गया गोल भी शामिल हो गया था। वहीं टीम के लिये विष्णुकांत सिंह, अंकित पाल, सुदीप चिरमाको ने भी गोल भी दाग दिए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बर्न्स कूपर, फोस्टर ब्रोडी, ब्रुक्स जोशुआ और हार्ट लियाम ने गोल भी दागे है। 

इसके पहले ख़बरें थी कि ग्रेट ब्रिटेन के गोलकीपर जेम्स मजारेलो ने इसके बाद सुदीप के प्रयास को भी नाकाम किया और फिर भारत को तीन पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने से रोका। दूसरे क्वार्टर में ब्रिटेन के गोलकीपर ओलिवर पेन को उतारा जिन्होंने दिलप्रीत सिंह के शानदार शाट को विफल करने के बाद गुरसाहिबजीत के प्रयास को भी नाकाम किया। हाफ टाइम तक दोनों टीमें गोल रहित बराबरी पर थीं।

तीसरे क्वार्टर में भी यही स्थिति दोहराई गई। भारत को पांचवां पेनल्टी कार्नर मिला और इस बार मजारेलो ने प्रदीप लाकड़ा की ड्रैग फ्लिक को रोका। कुछ मिनटों बाद मनिंदर की बदौलत भारत को गोल करने का सुनहरा मौका मिला मगरशिलानंद लाकड़ा के का शाट सीधा मजारेलो के पास पहुंचा जिन्होंने इसे आसानी से रोक दिया। आखिरी में रशमोर ने इसके बाद रिबाउंड पर एक और गोल दागकर ग्रेट ब्रिटेन को जीत दिला दी।

French Open Badminton में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने बनाया फाइनल में स्थान

अंडर-20 पुरूष टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त हुए महेश गवली

अगले साल भारत में शुरू होंगे भारत में तीन चैलेंजर टूर्नामेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -