जासूसी मामले के बाद पाक उच्चायोग से भारत की मांग- कम करे 50 फीसद स्टाफ
जासूसी मामले के बाद पाक उच्चायोग से भारत की मांग- कम करे 50 फीसद स्टाफ
Share:

नई दिल्ली: पिछले महीने दिल्ली में जासूसी करने के इल्जाम में पाकिस्तान के 2 अधिकारियों को उनके देश भेजने के पश्चात विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में 50 फीसदी स्टाफ कम करने के लिए कहा है. इसके बदले में भारत भी पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग से अपना 50 फीसदी स्टाफ कम करेगा.

दिल्ली में जासूसी के आरोप में पकड़े गए दो पाकिस्तानी अधिकारियों को पाकिस्तान पहुँचाने के बाद विदेश मंत्रालय (MEA) ने आज मंगलवार को पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारियों को तलब किया और उन्हें बताया कि भारत कई बार उनके उच्चायोग के अधिकारियों की गतिविधियों के बारे में चिंता प्रकट कर चुका है. विदेश मंत्रालय ने पाक अधिकारी से कहा कि पाकिस्तानी उच्चायोग से संबंधित लोग जासूसी के कामों में लगे हुए हैं और आतंकवादी संगठनों के साथ लगातार संपर्क कायम रखा हुआ है. उल्लेखनीय है कि बीते महीने 31 मई को दो पाकिस्तानी अधिकारियों की गतिविधियों को रंगे हाथ पकड़ा गया था जिसके बाद उन्हें वापस पाक भेज दिया गया था.

जबकि उनके अधिकारी उन गतिविधियों में शामिल थे जो उच्चायोग में उनकी विशेषाधिकार प्राप्त स्थिति के अनुरूप नहीं है. इस बीच पाकिस्तान समानांतर रूप से इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को उनके वैध राजनयिक कार्यों को करने से रोकने के निरंतर प्रयास कर रहा है.

उधार के 13 हज़ार रुपयों से शुरू हुआ था 'पतंजलि' का सफर, आज देश की टॉप कंपनियों में आता है नाम

SBI ने गोल्ड लोन देकर जुटाया 13212 किलो सोना, कई लोग ले रहे हैं इस योजना का लाभ

सरकारी ई-मार्केटप्लेस पर रजिस्टर करने के लिए ध्यान रखे ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -