भारत-अमेरिका के बीच होगी 3 अरब डॉलर की डिफेंस डील, राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया ऐलान
भारत-अमेरिका के बीच होगी 3 अरब डॉलर की डिफेंस डील, राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा है कि भारत और अमेरिका मंगलवार को दिल्ली में तीन अरब डॉलर के दो रक्षा सौदों पर दस्तखत करेंगे. रक्षा सौदे इंडियन नेवी के लिए 24 एमएच-60आर हेलीकॉप्टरों और आर्मी के लिए छह एएच-64ई अपाचे हेलीकॉप्टरों की बिक्री से संबंधित हैं. 

सोमवार को गुजरात पहुंचे डोनाल्ड ट्रम्प ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कहा कि, "हम अपने रक्षा सहयोग को लगातार आगे बढ़ाते रहेंगे. अमेरिका भारत को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ और सर्वाधिक घातक सैन्य उपकरण प्रदान करने के लिए तैयार है. हम सबसे अच्छे हथियार तैयार करते हैं और हम अब भारत के साथ डील करने जा कर रहे हैं." उन्होंने कहा है कि, "मुझे यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि मंगलवार को हमारे प्रतिनिधि भारतीय सैन्य बलों के लिए तीन अरब डॉलर से भी ज्यादा के विक्रय सौदे पर दस्तखत करेंगे, जिनमें अत्याधुनिक सैन्य हेलीकॉप्टर और अन्य सैन्य उपकरण शामिल हैं." 

आपको बता दें कि ट्रंप की भारत यात्रा से पहले पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुरक्षा संबंधी कैबिनेट समिति ने 19 फरवरी को 24 एमएच-60 'रोमियो' नौसैनिक बहु-मिशन हेलीकाप्टरों को 2.12 अरब डॉलर और छह एचएच -64ई अपाचे हेलिकॉप्टरों के लिए अमेरिका से 79.6 करोड़ रुपये के दो सौदों को स्वीकृति दी थी.

भारी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट

Gold Price Today: सोने की कीमत में आयी भारी बढ़ोतरी, जानिये क्या है दाम

क्या बंद हो जाएगा HDFC का मोबाइल बैंकिंग ऐप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -