कर्नाटक: कांग्रेसी विधायक ने विधानसभा में उतारी अपनी शर्ट
कर्नाटक: कांग्रेसी विधायक ने विधानसभा में उतारी अपनी शर्ट
Share:

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने गुरुवार को शिवमोग्गा जिले के भद्रावती से चार बार के कांग्रेस विधायक बीके संगमेश्वर को विधानसभा के अंदर अपनी कमीज निकालने के "अपमानजनक कृत्य" के लिए एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया। विधायक कथित रूप से उनके और उनके परिवार के खिलाफ झूठे मुकदमे को रोकने के लिए विरोध कर रहे थे।

सभा को झटका लगा जब उन्होंने सीएम बीएस येदियुरप्पा की 8 मार्च को होने वाली दूसरी बजट प्रस्तुति से पहले होने वाली 'वन नेशन वन इलेक्शन' बहस के दौरान विरोध के निशान के रूप में अपनी शर्ट को हटा दिया। जब कई चेतावनियाँ अनसुनी हो गईं, तो स्पीकर वीएच कैगारी ने उन्हें निलंबित कर दिया। सात दिनों के लिए विधानसभा में भाग लेने। जब अध्यक्ष ने 'वन नेशन वन इलेक्शन' मुद्दे पर चर्चा करने का फैसला किया, तो कांग्रेस विधायक विधानसभा के कुएं तक चले गए और विरोध करने लगे। यह तब था जब शिवमोग्गा जिले में भद्रावती निर्वाचन क्षेत्र के एक विधायक संगमेश ने अपनी शर्ट उतार दी थी। 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने संगमेश के पास जाकर अपनी कमीज़ वापस करने का आग्रह किया। एक ज्वलंत अध्यक्ष कैगी ने विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को अपने विधायक को नियंत्रित करने के लिए कहा। संगमेश के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी देते हुए, स्पीकर ने उन्हें उचित व्यवहार करने का निर्देश दिया और कहा कि उनका निर्वाचन क्षेत्र भद्रावती के लोगों के प्रति अपमानजनक है, जो उनका प्रतिनिधित्व करता है।

Ind Vs Eng: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा के 1000 रन पूरे, हासिल किया खास मुकाम

नाबालिग बेटे के सामने हैवानों ने माँ के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता की हालत नाजुक

दूल्हे की शक्ल देखकर मंडप से ही भाग खड़ी हुई दुल्हन, खाली हाथ लौटी बारात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -