चीन को एक और झटका देने की तैयारी में इंडियन रेलवे
चीन को एक और झटका देने की तैयारी में इंडियन रेलवे
Share:

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे ने अपनी खरीद प्रकियाओं में बड़ा परिवर्तन कर चीन को बड़ा झटका की तैयारी कर ली है। घरेलू उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए इससे संबंधित नियमों में एक प्रावधान जोड़ा जाएगा जिससे घरेलू वेंडर्स और सप्लायर्स रेलवे की खरीद प्रक्रिया में बढ़ चढ़कर बोली लगा सकेंगे। इस मामले में भारतीय रेलवे ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि इससे सरकार के आत्मनिर्भर भारत मिशन को बढ़ावा मिलेगा। 

बयान में कहा गया है कि यदि आवश्यकता पड़ी तो उचित नीतिगत बदलावों के लिए डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड से भी सहायता मांगी जाएगी। भारतीय रेलवे ने बताया कि खरीद प्रक्रिया में घरेलू उत्पादों को प्रोत्साहन देने के लिए शनिवार एक समीक्षा बैठक हुई। जिसमें इस बात पर ज्यादा जोर दिया गया है कि खरीद प्रक्रिया में लोकल वेंडर्स की भागीदारी बढ़ाई जानी चाहिए। मीटिंग में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे और भारत सरकार की खरीद प्रक्रिया में घरेलू उत्पादों को प्रोत्साहन देने के उपायों की समीक्षा की।

इस बैठक में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे की खरीद प्रक्रिया को भ्रष्टाचार मुक्त और पारदर्शी बनाकर इंडस्ट्री में भरोसा पैदा करने के उपायों पर जोर दिया। भारतीय रेलवे ने बयान में कहा कि खरीद में लोकल कंटेंट क्लॉज इस प्रकार का होना चाहिए कि इससे लोकल वेंडर्स और सप्लायर्स की ओर से अधिक बोलियां आए। इससे आत्मनिर्भर भारत मिशन को बढ़ावा मिलेगा।

घरेलु हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, विमानन मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -