डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर
डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर
Share:

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर केवल डीजल की कीमतों में ही इजाफा किया है। इस महीने यह 9वां बार है, जबकि इन कंपनियों ने केवल डीजल को ही महंगा किया। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले कुछ दिनों से क्रूड आयल में ज्यादा उठा-पटक नहीं है। हालांकि बीते मंगलवार को ही क्रूड आयल के दाम में प्रति बैरल एक डॉलर से अधिक की बढ़ोतरी हुई थी। 

उस वक़्त निरंतर 4 दिनों तक दोनों इंधनों की कीमतें स्थिर रही थी। किन्तु, आज डीजल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा कर दिया गया। इससे पहले, बीते सोमवार को ही दिल्ली में डीजल की कीमतों में 12 पैसे की वृद्धि की गई थी। सरकारी तेल कंपनियों ने बीते 4 दिनों तक पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया था। हालांकि इस महीने 9 बार डीजल की कीमत में वृद्धि की गई है। आज से 5 दिन पहले ही डीजल के दाम में 12 पैसे का इजाफा हुआ था। जबकि, 7 दिन पहले 17 पैसे, 8 दिन पहले 17 पैसे और 10 दिन पहले भी केवल डीजल के दाम में ही 13 पैसे का इजाफा किया गया था।

इस वक़्त दिल्ली में डीजल की कीमत 81.79 रुपये के ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गई है। इस महीने देखा जाए तो सरकारी तेल कंपनियां केवल डीजल का भाव ही बढ़ा रही हैं। इस माह डीजल 1.45 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। पेट्रोल की बात करें तो इसमें बीते 26 दिनों से कोई इजाफा नहीं हुआ है।

अमेरिका के बाद ब्रिटेन के लिए उड़ानें संचालित करेगा स्पाइसजेट

भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है कांग्रेस, जानिए इसकी कुछ ख़ास बातें

फिर आसमान पर पहुंचे सोने के भाव, चांदी में आई गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -