इस शानदार रिकॉर्ड के नजदीक पहुंचे रोहित

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 13 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है, क्योंकि दोनों टीमें सीरीज में अभी 2-2 की बराबरी पर चल रही है और आखिरी मुकाबला जो टीम जीतेगी, सीरीज उसके नाम हो जाएगी।

चहल के बचाव में उतरे मुरलीधरन, कहा वे इंसान हैं रोबोट नहीं...

अब तक ऐसा रहा प्रदर्शन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आखिरी वनडे मैच टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के लिए भी बहुत खास है। इस मैच में उनके पास सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है। वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में रोहित शर्मा अगर 46 रन बना लेते हैं तो वनडे क्रिकेट में 8 हजार रन पूरे कर लेंगे। इसके साथ ही सबसे तेज 8 हजार रन बनाने के मामले में सौरव गांगुली की बराबरी कर लेंगे। 

IND vs AUS : मैन ऑफ द सीरीज़ की दौड़ में अब तक सबसे आगे है यह खिलाड़ी

आगे ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सौरव गांगुली ने वनडे क्रिकेट में 8000 रनों का आंकड़ा 200वें इनिंग में पूरे किए थे। रोहित शर्मा 199 इनिंग खेल चुके हैं और 17954 रन बनाए हैं। वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम है, जिन्होंने 175 इनिंग में यह कारनामा किया था। दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने 182 इनिंग में 8 हजार रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर सौरव गांगुली हैं। अगर रोहित शर्मा ने 46 रन बना लिए तो वो भी सौरव गांगुली के साथ रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

धोनी को आराम देने पर बेदी ने कही ऐसी बात

हीरो इंडियन सुपर लीग : नार्थईस्ट युनाइटेड को मात देकर बैंगलोर ने किया फाइनल में प्रवेश

डीडीसीए ने इस कारण रद्द किया, खिलाड़ियों के सम्मान का कार्यक्रम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -