हीरो इंडियन सुपर लीग : नार्थईस्ट युनाइटेड को मात देकर बैंगलोर ने किया फाइनल में प्रवेश

Mar 12 2019 11:12 AM
हीरो इंडियन सुपर लीग : नार्थईस्ट युनाइटेड को मात देकर बैंगलोर ने किया फाइनल में प्रवेश

बेंगलुरु : स्टार फुटबॉल टीम बेंगलुरु एफसी ने सोमवार को हीरो इंडियन सुपर लीग यानि आईएसएल के पांचवें सीजन में अपने घर श्रीकांतीरावा स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड को मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। यह लगातार दूसरी बार है कि बेंगलुरु ने फाइनल में जगह बनाई है। वह बीते साल भी फाइनल में पहुंची थी लेकिन जीत नहीं सकी थी।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : गुजरात ने रेलवे को दी सात विकेट से करारी शिकस्त

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बेंगलुरु ने 4-2 के एग्रीगेट स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया है। गुवाहाटी में खेले गए पहले चरण में उसे 1-2 से हार मिली थी लेकिन सोमवार को अपने घर में उसने 3-0 से जीत हासिल की और कुल चार गोल की सहायता से फाइनल में जगह पक्की की। दो चरण के बाद नार्थईस्ट के कुल स्कोर की संख्या दो रही है। इसलिए पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने वाली यह टीम फाइनल में जाने से चूक गई। पहले हाफ में एक भी गोल नहीं हुआ था और बेंगलुरु ने तीनों गोल आखिरी के 18 मिनट में किए। 

जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट : कविंदर ने अपने नाम किया पहला इंटरनेशनल खिताब

सीधे हाथ में दें बैठे गेंद 

जानकारी के अनुसार मैच के पहले 10 मिनट में दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत करते हए एक-एक मौके बनाए। बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री ने चौथे मिनट में बाएं फ्लैंक से गेंद को बॉक्स में भेज दिया था लेकिन उनके पास को नेट में डालने के लिए कोई भी खिलाड़ी मौजूदा नहीं था। चार मिनट बाद नार्थईस्ट के स्टार फेड्रेरिको गालेगो और दिमास डेल्गाडो की जुगलबंदी से गेंद जुआन मासिया के पास आई। यहां मासिया गेंद को सीधे गोलकीपर के हाथों में दे बैठे।

BAN vs NZ : टेलर ने ठोका शानदार दोहरा शतक, अच्छी स्तिथि में न्यूजीलैंड

मैच के दौरान केन विलियम्सन के कंधे में लगी चोट, पहुंचे अस्पताल

दिउड़ी माता मंदिर पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी, आरती में हुए शामिल