IND vs AUS : मैन ऑफ द सीरीज़ की दौड़ में अब तक सबसे आगे है यह खिलाड़ी

मोहाली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज़ का पांचवां और निर्णायक मैच 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा। सीरीज़ का समापन भी यहीं होगा और मैन ऑफ द सीरीज़ का फैसला भी इस मैच के बाद होगा। वैसे मोहाली में हुए वनडे सीरीज़ के चौथे मैच के बाद मैन ऑफ द सीरीज़ के समीकरण बदल गए हैं। विराट कोहली इस सीरीज़ में दो शतक लगा चुके हैं और 290 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाए वाले बल्लेबाज़ों में शीर्ष पर हैं। उस्मान ख्वाजा उनसे कुछ ही दूर 283 रन बनकर दूसरे स्थान पर हैं। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : गुजरात ने रेलवे को दी सात विकेट से करारी शिकस्त

अब ऐसा रहा प्रदर्शन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ख्वाजा के लिए पिछले दो मैच बहुत अच्छे गुज़रे हैं। ऐसा नहीं है कि मैन ऑफ द सीरीज़ के लिए बल्लेबाज़ ही दौड़ में हैं, बल्कि गेंदबाज़ भी इस रेस में शामिल हैं। बात करें गेंदबाज़ों की तो पैट कमिंस ने इस सीरीज़ में कमाल की गेंदबाज़ी करते हुए अब तक 4 मैचों में 12 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका औसत 15.16 रहा है। इस सीरीज़ में हाई स्कोरिंग मैचों के बावजूद इकॉनोमी रेट 4.87 का है।

जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट : कविंदर ने अपने नाम किया पहला इंटरनेशनल खिताब

कमिंस ने किया शानदार प्रदर्शन 

जानकारी के अनुसार कमिंस ने गेंदबाज़ी में जलवा तो दिखाया है। एक तरफ जहां गेंदबाज़ इस सीरीज़ में इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें कम से कम रन पड़ें, वहीं कमिंस ने किफायती गेंद्बज़ी करने के साथ साथ विकेट भे चटकाए हैं। कुलदीप यादव ने भी इस सीरीज़ के 4 मैचों में अब तक 9 विकेट लिए हैं, लेकिन उनका औसत 25.33 और इकॉनोमी 5.70 है। कुलदीप पैट कमिंस से काफी पीछे हैं।

BAN vs NZ : टेलर ने ठोका शानदार दोहरा शतक, अच्छी स्तिथि में न्यूजीलैंड

मैच के दौरान केन विलियम्सन के कंधे में लगी चोट, पहुंचे अस्पताल

दिउड़ी माता मंदिर पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी, आरती में हुए शामिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -