तुर्की और रूस के बीच बढ़ा तनाव, आखिर क्या है इसका अहम् कारण
तुर्की और रूस के बीच बढ़ा तनाव, आखिर क्या है इसका अहम् कारण
Share:

अंकारा: तुर्की ने रूस के इन आरोपों को गलत बताया कि वह सीरिया के इदलिब प्रांत इलाके में तनाव कम करने के लिए हुए समझौते का उल्लंघन किया है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि उसने रूस के साथ राजनयिक प्रयासों से बात नहीं बनने पर सैन्य कार्रवाई की धमकी भी दी है. यह समझौता रूस, तुर्की और सीरिया के बीच में हुआ था.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सीरिया में चल रही लड़ाई का समर्थन करने वाले रूस और तुर्की के बीच 2018 में पश्चिमोत्तर प्रांत में शांत क्षेत्र स्थापित करने पर सहमति बनी थी. लेकिन शांति स्थापना का यह प्रयास पिछले दो हफ्ते के दौरान टूटता नजर आ रहा है. वहीं इस बात का पता चला है कि इदलिब प्रांत में पिछले दो हफ्ते के दौरान सीरिया सरकार की कार्रवाई में तुर्की के 13 सैनिक मारे जा चुके है.

फरवरी के अंत तक सीरिया की फौज वापस नहीं लौटती:  मिली जानकारी के मुताबिक इस बात को लेकर तुर्की ने कहा है कि अगर फरवरी 2020 के अंत तक सीरिया की फौज वापस नहीं लौटती है तो वह उसे खदेड़ने के लिए सैन्य कार्रवाई करेगा. जंहा तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगन ने कहा है कि अगर उनके एक भी सैनिक मारे गए तो वह सीरिया के सैनिकों पर हमला करने वाले है.

Weather Forecast: इन स्थानों पर बर्फबारी और बारिश होने की संभावना

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सुधार को लेकर जी 4 देशों ने कही ये बात

ट्रंप के खिलाफ विपक्ष को मिला नया मुद्दा, इस बात को करीबी ने लगाई फटकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -