कोरोना वायरस के मामलें में हुई वृध्दि, शिक्षा मंत्री ने किया चौकाने वाला खुलासा

Jul 08 2020 06:10 PM
कोरोना वायरस के मामलें में हुई वृध्दि, शिक्षा मंत्री ने किया चौकाने वाला खुलासा

बुधवार को कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है. तेजी से कोरोना वायरस संक्रमण उन्होंने आगे कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि ये वृद्धि शहर में जुलाई के अंत तक होगी , लेकिन स्थिति को संभालने के लिए सरकार द्वारा तैयार किए जाने के लिए चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है.

कोरोना संकट के बीच अमिताभ बच्चन ने इस कविता के जरिए लोगों की बढ़ाई हिम्मत

अपने बयान में सुधाकर ने बताया कि बेंगलुरू को लेकर हम पहले से जानते थे. लॉकडाउन में आराम फरमाने पर कोरोना संक्रमण फैल सकता है. लेकिन यह इस हद तक पहुंच जाएगा यह ​किसी ने नहीं सोचा होगा. इसके अलावा मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि ये संख्या जुलाई-अंत तक अपेक्षित थी, लेकिन यह थोड़ा पहले हो गया है. चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, हम सभी आवश्यक व्यवस्था कर रहे हैं और किसी को भी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. वही, 7 जुलाई की शाम तक, राज्य में 26,815 COVID-19 सकारात्मक मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें 416 मौतें और 11,098 डिस्चार्ज शामिल हैं, और इसमें से 11,361 संक्रमण बेंगलुरु शहरी से हैं. राज्य में मंगलवार को दर्ज 1,498 ताजा मामलों में से लगभग 800 अकेले बेंगलुरु शहरी से थे.

सुशांत सिंह राजपूत को याद कर भावुक हुई रश्मि देसाई

दूसरी ओर दुनियाभर में कोरोना का संक्रमण का आंकड़ा 1 करोड़ 18 लाख के पार पहुंच गया हैं. अमेरिका, ब्राजील और भारत में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इस बीच अमेरिका की टॉप यूनिवर्सिटी मैसाच्युसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) अपनी स्टडी में भारत को लेकर चौकाने वाला खुलासा किया है.  MIT के रिसर्चर्स के मुताबिक, अगर अगले साल की शुरुआत तक वैक्सीन नहीं आई, तो दुनिया में कोरोना के 20 से 60 करोड़ के बीच केस होंगे. वहीं भारत इस दौरान कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश होगा. स्टडी में कहा गया है कि फरवरी के अंत तक भारत में हर दिन 2.87 लाख केस दर्ज हो सकते हैं. इसके बाद अमेरिका (95 हजार केस), दक्षिण अफ्रीका (21 हजार) और ईरान (17 हजार केस) रहेंगे.

जब इन 15 फिल्मों और भाई-भतीजावाद के चक्कर में लूट गया था बॉलीवुड

बॉलीवुड में फिर छाया शोक, सुशांत के बाद अब इस एक्टर ने की ख़ुदकुशी

पत्नी की मौत के बाद पति के खुले राज, जानिए आप क्या है बात