अखिलेश के करीबी राजीव राय के घर आयकर का छापा, मिले करोड़ों की टैक्स चोरी के सबूत
अखिलेश के करीबी राजीव राय के घर आयकर का छापा, मिले करोड़ों की टैक्स चोरी के सबूत
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के मऊ स्थित आवास पर आयकर जांच रविवार सुबह जाकर खत्म हुई। विभाग के अधिकारियों के अनुसार, जांच में करोड़ों की टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं। इस दौरान 14 निजी व सार्वजनिक बैंकों में दो दर्जन से अधिक लॉकरों को सीज कर दिया गया है। शुरूआती जांच में राजीव राय के बेंगलुरु में संचालित स्कूल और कॉलेजों में डोनेशन के जरिए करोड़ों की धोखाधड़ी के सबूत मिले हैं। इस पैसे को कई शहरों में रियल एस्टेट में निवेश किया गया है। 

पूर्वांचल के शहरों के साथ लखनऊ में भी करोड़ों रुपये की संपत्तियों के दस्तावेज़ बरामद हुए हैं। ये परिवार की महिलाओं व परिजनों के नाम से हैं। अधिकारियों की पूछताछ में राजीव राय ने बताया कि उन्होंने कई कंपनियों में करोड़ों की फंडिंग की है, किन्तु डाक्यूमेंट्स में उनका नाम  नहीं है। जबकि उस कंपनी के प्रॉफिट में उन्होंने 50 फीसदी तक हिस्सा तय किया हुआ है। इस जांच में बेंगलुरु से उप निदेशक एम जैन के अलावा बनारस से जेपी चौबे, राकेश कुमार श्रीवास्तव, गोपीनाथ चौबे शामिल रहे।

बता दें कि सपा के राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता राजीव राय के कैंप कार्यालय पर शनिवार सुबह सात बजे से आरंभ हुई आयकर विभाग की छापेमारी देर रात पौने 12 बजे तक जारी रही। सुबह छापेमारी की सूचना मिलते ही बड़ी तादाद सपा के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए। इस दौरान अधिकारियों पर फंसाने का इल्जाम लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों के लैपटॉप भी चेक किए। 

केरल में कौन कर रहा राजनितिक हत्याएं ?

पत्नी को नौकरानी बनाकर बंगलों में भेजता था शहादत, फिर गैंग बनाकर करते थे चोरी

मुफ्त बिजली की घोषणा पर कोठियाल ने दी बीजेपी को खुली चुनौती, कहा- "बहस के लिए आएं सीएम..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -