सपा नाता आज़म खान के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे, एक साथ 30 परिसरों में चल रही तलाशी
सपा नाता आज़म खान के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे, एक साथ 30 परिसरों में चल रही तलाशी
Share:

लखनऊ: आयकर विभाग ने आज बुधवार (13 सितंबर) सुबह उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान और उनके करीबी सहयोगियों के कई परिसरों पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक, टैक्स चोरी की जांच के तहत आजम खान और उनसे जुड़े अन्य लोगों के यहां छापेमारी चल रही है। हालाँकि, आयकर विभाग की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

रिपोर्ट के अनुसार, आयकर विभाग के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में आजम खान और अन्य के लगभग 30 परिसरों पर छापेमारी की। लखनऊ, रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर और अन्य शहरों में छापेमारी चल रही है। आयकर अधिकारी आजम खान के अल जौहर ट्रस्ट के सभी 11 ट्रस्टियों के परिसरों की तलाशी ले रहे हैं। आजम खान के अलावा विधायक नसीर खान, एकता कौशिक, अनवर और सलीम के ठिकानों पर भी IT की छापेमारी चल रही है। 

बता दें कि, रामपुर विधायक आकाश सक्सेना, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता हैं, ने 2021 में आयकर विभाग में शिकायत दर्ज कराई थी। सक्सेना ने दावा किया था कि जिन लोगों ने आजम खान के अल जौहर ट्रस्ट को 60 करोड़ रुपये का दान दिया, उन्होंने कभी आयकर नहीं दिया। आकाश सक्सेना ने यह भी आरोप लगाया था कि अल जौहर ट्रस्ट के पास बताई गई चल-अचल संपत्ति से तीन गुना ज्यादा संपत्ति है। 

आज़म खान के ख़िलाफ़ मुक़दमे की संख्या:-

आजम खान के खिलाफ जमीन कब्जाने और मनी लॉन्ड्रिंग सहित भ्रष्टाचार के कई मामले दर्ज हैं। इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में खान के कई परिसरों पर कई छापे मारे थे। हालाँकि, सपा नेता ने कहा है कि वह किसी भी तरह के भ्रष्ट आचरण में शामिल नहीं रहे हैं। आज़म खान ने कहा कि, 'मुझे निशाना बनाया जा रहा है। मेरे खिलाफ छापेमारी भाजपा सरकार का राजनीतिक प्रतिशोध है।' बता दें कि आजम खान वर्तमान में रामपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

8 महीने, 1 शहर और 25 ख़ुदकुशी ! कोटा में एक और 'छात्र' ने तोड़ा दम, गहलोत सरकार ने लगवाए थे स्प्रिंग वाले पंखे

जिसका नाम हाथ पर गुदवाया उसी को प्रेमिका ने उतारा मौत के घाट, चौंकाने वाला है मामला

'मंदिरों-चर्चों को लूटो, जिहाद के लिए फंड जुटाओ..', केरल में 'इस्लामिक स्टेट' की साजिश, आतंकी नबील अहमद और अशरफ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -