राष्ट्रमंडल खेल में शिवा थापा ने पाक के इस खिलाड़ी को बॉक्सिंग में दी मात
राष्ट्रमंडल खेल में शिवा थापा ने पाक के इस खिलाड़ी को बॉक्सिंग में दी मात
Share:

इंडिया के अनुभवी मुक्केबाज शिवा थापा ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुए पाकिस्तान के सुलेमान बलोच को मात 63.5 किलोवर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल  में स्थान बनाने में कामयाब हो चुके है।  शिवा थापा ने एकतरफा मुकाबला 5.0 से जीतकर वेल्टर वेट वर्ग के अंतिम 8 में स्थान बना चुके है। 5 बार के एशियाई चैम्पियनशिप पदक विजेता थापा तकनीकी तौर पर बलोच से बहुत बेहतर थे और उन्होंने जबर्दस्त पंच लगा डाले।  वर्ल्ड चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता ने रिंग के भीतर जबर्दस्त फुर्ती भी दिखा दी है। एक वक़्त बलोच उन्हें मुक्का जड़ने के लिये आगे भी बढ़े लेकिन थापा चपलता से पीछे हट गए और पाकिस्तानी मुक्केबाज गिर पड़ा। 

इस बारें में तो आप सभी को पता ही होगा कि वर्ल्ड चैम्पियनशिप के पदक विजेता मुक्केबाज अमित पंघाल और शिवा थापा ने गुरूवार को यहां ट्रायल्स जीतकर आने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिये इंडियन टीम में स्थान बना लिया है। वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2019 के रजत पदक विजेता पंघाल ने 51 किलोवर्ग में जीत हासिल कर ली है जबकि थापा ने 63.5 किलो वर्ग में ट्रायल भी जीत लिया है। 

इनके अलावा इंडियन टीम में स्थान बनाने वाले अन्य 6 मुक्केबाजों में 2018 के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किलो), रोहित टोकस (67 किलो) गत राष्ट्रीय चैम्पियन सुमित (75 किलो), आशीष कुमार (80 किलो), संजीत (92 किलो) और सागर (92 प्लस किलो) में भी मौजूद है। राष्ट्रमंडल खेल बर्मिंघम में 28 जुलाई से आठ अगस्त तक खेले जाने वाले है। 

17 छक्कों और 10 चौकों की मदद से ठोक डाले 210 रन.., T20 में आया नया तूफानी बल्लेबाज़, Video

Ind Vs WI: केएल राहुल को इस धाकड़ बल्लेबाज़ ने किया रेप्लस, विंडीज के खिलाफ खेलेगा T20

आखिर क्यों फार्मूला वन ड्राइवर Sebastian Vettel सत्र के आखिर में लेंगे संन्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -