Share:
17 छक्कों और 10 चौकों की मदद से ठोक डाले 210 रन.., T20 में आया नया तूफानी बल्लेबाज़, Video
17 छक्कों और 10 चौकों की मदद से ठोक डाले 210 रन.., T20 में आया नया तूफानी बल्लेबाज़, Video

नई दिल्ली: सबसे कम आयु में टी20 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले फ्रेंच बैट्समैन गुस्तव मैकॉन ने एक बार फिर बल्ले से ग़दर मचाया है। दाएं हाथ के इस बैट्समैन ने यूरोपीय टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में एक और शतक लगाया है। वांता में स्विट्जरलैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले इस प्लेयर ने बुधवार को नॉर्वे के खिलाफ भी शतक लगा दिया और इस तरह गुस्तव के नाम एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया। मैकॉन ने नॉर्वे के खिलाफ 101 रन बनाए और स्विट्जरलैंड के खिलाफ इस प्लेयर ने 109 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

गुस्तव मैकॉन ने निरंतर दो टी20 शतक लगाने के साथ ही बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। गुस्तव एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्होंने लगातार 2 टी20 शतक लगाने का कारनामा किया है। बता दें गुस्तव मैकॉन ने दो पारियों में 210 रन बनाए हैं। इन दो पारियों में उनके बल्ले से कुल 17 छक्के और 10 चौके निकले हैं। स्विट्जरलैंड के खिलाफ इस बैट्समैन ने 9 छक्के लगाए थे और नॉर्वे के खिलाफ उन्होंने 8 छक्के जड़  दिए। बता दें स्विट्जरलैंड के विरुद्ध शतक ठोकने के बाद भी गुस्तव अपनी टीम की हार की वजह बन गए थे। गुस्तव ने गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन कर फ्रांस को जीत से दूर कर दिया था।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

उस टी20 मैच में गुस्तव को अंतिम ओवर में 16 रन बचाने थे, मगर वो ऐसा करने में नाकाम रहे। अंतिम गेंद पर स्विट्जरलैंड को 4 रनों की जरूरत थी और गुस्तव ने बाउंड्री दे दी। परिणाम, फ्रांस एक विकेट से मैच गँवा बैठा। हालांकि नॉर्वे के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में ऐसा नहीं हुआ। गुस्तव ने पहले बल्ले से आग ऊगली और फिर गेंदबाजी में इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटक लिए। जिसकी बदौलत फ्रांस को नॉर्वे पर 11 रनों से जीत मिली।

गुस्तव मैकॉन की बात करें तो इस प्लेयर ने अबतक तीन ही टी20 मैच खेले हैं और तीनों मैचों में उन्होंने अर्धशतक या शतक लगाया है। ये खिलाड़ी 3 मैचों में 95 से अधिक की औसत से 286 रन बना चुका है। स्ट्राइक रेट भी 170 से अधिक है। ये खिलाड़ी सीधे इंटरनेशनल स्तर पर खेल रहा है और गुस्तव के किसी प्रकार के डोमेस्टिक क्रिकेट रिकॉर्ड की जानकारी नहीं है।

Ind Vs WI: केएल राहुल को इस धाकड़ बल्लेबाज़ ने किया रेप्लस, विंडीज के खिलाफ खेलेगा T20

आखिर क्यों फार्मूला वन ड्राइवर Sebastian Vettel सत्र के आखिर में लेंगे संन्यास

ओलंपिक 2024 में पहली बार स्थापित किया जाएगा ‘इंडिया हाउस’

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -