Share:
Ind Vs WI: केएल राहुल को इस धाकड़ बल्लेबाज़ ने किया रेप्लस, विंडीज के खिलाफ खेलेगा T20
Ind Vs WI: केएल राहुल को इस धाकड़ बल्लेबाज़ ने किया रेप्लस, विंडीज के खिलाफ खेलेगा T20

नई दिल्ली: पहले सर्जरी और उसके बाद कोरोना संक्रमण की वजह से टीम इंडिया के स्टार सकामी बल्लेबाज़ केएल राहुल वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हो चुके हैं। अब उनके स्थान पर टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन को रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खुद इसकी पुष्टि की है। BCCI ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज के लिए चयनित भारतीय स्क्वॉड से केएल राहुल का नाम हटा दिया है। साथ ही संजू सैमसन को स्क्वाड में शामिल किया गया है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को अब विंडीज दौरे पर पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलना है। इसका पहला मैच आज (29 जुलाई) रात 8 बजे से त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। हाल ही में शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में तीन मैचों की ODI सीरीज में 3-0 से मात दी है। संजू को विंडीज के खिलाफ ODI सीरीज के लिए चुना गया था, मगर टी20 स्क्वॉड में उनका नाम नहीं था। मगर अब राहुल के बाहर होने पर उनकी फिर टीम में एंट्री हुई है।

बता दें कि केएल राहुल ने हाल ही में जर्मनी में सर्जरी कराई थी। इससे वह रिकवर हो ही रहे थे कि उन्हें कोरोना ने चपेट में ले लिया। हालांकि, अब राहुल ने कोरोना से भी जंग जीत ली है, किन्तु BCCI की मेडिकल टीम ने उन्हें कुछ दिन रेस्ट करने के लिए कहा है। दरअसल, कोरोना के  रिकवर होने के बाद भी राहुल को थोड़ी कमजोरी सी है। 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमराह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेड मैकॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडिन स्मिथ, डेवॉन थॉमस और हेडेन वॉल्श जूनियर। 

आखिर क्यों फार्मूला वन ड्राइवर Sebastian Vettel सत्र के आखिर में लेंगे संन्यास

ओलंपिक 2024 में पहली बार स्थापित किया जाएगा ‘इंडिया हाउस’

बर्मिंघम में मिला भारतीय एथलीट्स को ‘Bhindi Masala’ तो कोच ने कह डाली ये बात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -