Share:
आखिर क्यों फार्मूला वन ड्राइवर Sebastian Vettel सत्र के आखिर में लेंगे संन्यास
आखिर क्यों फार्मूला वन ड्राइवर Sebastian Vettel सत्र के आखिर में लेंगे संन्यास

4 बार के फॉर्मूला वन (एफवन) चैम्पियन सेबेस्टियन वेटल अपने परिवार के साथ ज्यादा वक़्त बिताने के लिए सत्र के आखिर में संन्यास लेने वाले है। जर्मनी के इस एफवन ड्राइवर ने यह सूचना भी जारी कर दी है। वेटल ने रेड बुल टीम के साथ 2010 से 13 तक 4 बार एफवन खिताब भी हासिल कर लिया है। उन्होंने अपनी आखिरी रेस 2019 में फेरारी के लिए दर्ज कर ली है। मौजूदा सत्र में वह एस्टन मार्टिन टीम में हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन छठा स्थान रहा है। वेटल ने बोला है कि मेरे लिए संन्यास लेने का फैसला बहुत परेशानी वाला था। मैंने काफी सोचने के बाद यह निर्णय लिया। एक पिता होनेकी वजह से मैं परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं।

इसके पहले खबर थी कि तेलंगाना के विशेष मुख्य सचिव, नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्रालय, अरविंद कुमार ने यहां फॉर्मूला ई ट्रैक का निरीक्षण किया, जो आने वाले वर्ष की शुरुआत में रेस की मेजबानी के लिए तैयार हो चुके है। फॉर्मूला ई इलेक्ट्रिक वाहन इलाके में शीर्ष मोटरस्पोर्र्ट है। हैदराबाद फॉर्मूला ई रेसिंग की मेजबानी करने वाला देश का पहला शहर बनने वाला है। 

इसका आयोजन 11 फरवरी, 2023 को होने वाला है। मुख्य ट्रैक को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को निरीक्षण कर चुके है। मुख्य ट्रैक हुसैन सागर, लुंबिनी पार्क और NTR पार्क से जुड़ा हुआ है। निरीक्षण के बीच रेस के लिए किए जाने वाले सभी कार्यों को अंतिम रूप दिया गया और विशेष मुख्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिया कि उन्हें वक़्त पर पूरा किया जाना जरुरी है  विज्ञप्ति रिपोर्ट्स का कहना है कि हैदराबाद ट्रैक ‘स्ट्रीट रेस ट्रैक' होगा और संभावित रूप से 2.5 किलोमीटर लंबा होगा। 

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल में कब-कब होंगे भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले, जानिए..?

डेविस कप मैच जीतने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बने डोमिनिको विसिनी

विराट कोहली के ख़राब फॉर्म पर स्कॉट स्टायरिस ने दिया ये बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -