कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने लौटाया पद्म विभूषण पुरस्कार
कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने लौटाया पद्म विभूषण पुरस्कार
Share:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के कुलगुरु प्रकाश सिंह बादल ने गुरुवार को भारत सरकार द्वारा किसानों के साथ किए गए विश्वासघात के विरोध में पद्म विभूषण पुरस्कार लौटाया और जिस चौंकाने वाली उदासीनता और अवमानना के साथ सरकार किसानों के चल रहे शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक आंदोलन को मान रही है। बादल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर कहा है कि 'मैं जो हूं जनता की वजह से हूं, खासकर आम किसान। आज जब वह अपने सम्मान से ज्यादा हार गए हैं, तो मुझे पद्म विभूषण सम्मान पर पकड़ बनाने का कोई मतलब नहीं दिख रहा है।

उन्होंने लिखा कि सरकार द्वारा किसानों के साथ विश्वासघात जैसे "देश के पहले से ही संकटग्रस्त किसान पर नीले रंग से बोल्ट" ने कहा कि "किसान खुद को अपने जीवन के मौलिक अधिकार को सुरक्षित रखने के लिए भीषण ठंड में संघर्ष कर रहा है।" बादल ने आज सुबह राष्ट्रपति को भेजे एक पत्र में कहा, "शांति और सांप्रदायिक सद्भाव के आदर्श विचारों के बाद, किसान मेरा दूसरा धार्मिक जुनून रहा है।" मेरे पास जो कुछ भी है, जो कुछ भी मैं गर्व करता हूं, गौरव के हर पल या सार्वजनिक सेवा के हर कार्यालय को, जो मेरे लंबे सार्वजनिक कैरियर के दौरान मुझे दिया गया है, इन आदर्शों के लिए मेरी प्रतिबद्धता के कारण शुद्ध रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने विश्वासघात के बाद की अवधि को "मेरे लंबे राजनीतिक जीवन का सबसे दर्दनाक और शर्मनाक क्षण" बताया। मैं सिर्फ शब्दों में दर्द और भावनात्मक तनाव है जो मैं तब से के माध्यम से जा रहा है नहीं डाल सकते हैं। मैं वास्तव में आश्चर्य करने लगा हूं कि देश की सरकार इतनी बेरहम क्यों हो गई है, इतनी सनकी और किसानों के प्रति इतनी कृतघ्न क्यों है।

बाइक सवार ने कार वाले पर चलाई गोली, बगल से गुजर रहा बंद वाला हुआ घायल

6 राशि वाले जो रिश्ता ठीक ना होने पर करते है अलग व्यवहार

'लव जिहाद' के खिलाफ देश में जारी हुआ पहला फतवा, दरगाह आला हजरत ने बताया 'गैर-इस्लामिक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -