'लव जिहाद' के खिलाफ देश में जारी हुआ पहला फतवा, दरगाह आला हजरत ने बताया 'गैर-इस्लामिक'
'लव जिहाद' के खिलाफ देश में जारी हुआ पहला फतवा, दरगाह आला हजरत ने बताया 'गैर-इस्लामिक'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लव जिहाद पर लगाम लगाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा लाए गए 'विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश' (Prohibition of Unlawful Religion Conversion Ordinance) ने असर दिखाना आरंभ कर दिया है. इस कानून के तहत यूपी में अब तक दो केस दर्ज किए जा चुके हैं. मुकदमों की बढ़ती तादाद के बीच बरेली के दरगाह आला हजरत ने फतवा देकर लालच- जबरन तरीके से धर्म परिवर्तन कराने को गैर इस्लामिक घोषित कर दिया है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय सुन्नी उलेमा काउंसिल के प्रमुख मौलाना इंतजार अहमद कादरी ने बरेली के दरगाह आला हजरत (Dargah Ala Hazrat) परिसर में स्थित मरकज-ए-दारुल इफ्ता से सवाल किया था कि, ‘क्या कोई मुस्लिम लड़का किसी गैर मुस्लिम लड़की से शादी करने के लिए फरेब यानी धोखाधड़ी कर के उसका धर्म परिवर्तन करवा सकता है? इसके अलावा क्या शरीयत में लव जिहाद का कोई अस्तित्व है?’

इस सवाल का जवाब देते हुए दारुल इफ्ता के अध्यक्ष मुफ्ती मुसीबुर्रहमान रजवी ने फतवा जारी कर दिया है. रजवी ने लव जिहाद पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि,'इस्लाम में ऐसी किसी चीज की कोई जगह नहीं है. यह एक सामाजिक बुराई है, जो पश्चिमी सभ्यता से  फैली है. लव अंग्रेजी शब्द है जबकि जिहाद अरबी का शब्द है. इनका एक दूसरे से कोई ताल्लुक नहीं है. शरीयत की नजर में लव जेहाद की कोई हैसियत नहीं है'.  

LPG सिलेंडर की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानें नए भाव

भारतीय अर्थव्यवस्था में वी-आकार की रिकवरी स्पष्ट है: वित्त मंत्रालय

नव भारत वेंचर्स ने टाटा स्टील की शाखा के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -