भूमि अधिग्रहण और सीबीआई की जांच में आगे आए स्वास्थ्य मंत्री, कही ये बड़ी बात
भूमि अधिग्रहण और सीबीआई की जांच में आगे आए स्वास्थ्य मंत्री, कही ये बड़ी बात
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अवैध रूप से भूमि अधिग्रहण के लिए स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंद्र के खिलाफ दो किसानों द्वारा गंभीर आरोप लगाए गए थे। अब शुक्रवार को, ई राजेंद्र ने आगे आकर घोषणा की कि वह सीबीआई या उच्च न्यायालय के एक बैठे न्यायाधीश द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए भूमि अतिक्रमण के आरोपों में किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ई राजेंद्र ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से भी आरोपों के पीछे के तथ्यों का पता लगाने के लिए उच्च न्यायालय के एक सिटिंग जज द्वारा जांच के आदेश जारी करने का आग्रह किया। आपको बता दें कि सीएम केसीआर ने बिना किसी देरी के मुख्य सचिव और सतर्कता डीजीपी द्वारा दो एक साथ जांच के आदेश दिए हैं। इस संबंध में, ई। राजेंद्र ने कहा कि उन्होंने कानूनी रूप से मसाइपेट मंडल में लगभग 47 एकड़ जमीन खरीदी थी और तेलंगाना राज्य औद्योगिक अवसंरचना निगम (TSIIC) से अपने पोल्ट्री फार्मों के विस्तार के लिए भूमि आवंटन के लिए भी संपर्क किया था। 

उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि स्थानीय लोगों ने अपनी निर्दिष्ट भूमि सरकार को सौंपने का सुझाव दिया था, ताकि वह उन जमीनों को TSIIC के माध्यम से उन्हें आवंटित कर सकें और उन्होंने कुछ आर्थिक मदद का वादा भी किया। राजेंदर ने स्पष्ट किया कि उन्होंने 2016 में आधुनिक हैचरी स्थापित करने के लिए अचमपल्ली और हाकिमपेट गांवों में लगभग 40 एकड़ जमीन खरीदी थी। बाद में, उन्होंने विस्तार के हिस्से के रूप में एक और 7 एकड़ जमीन खरीदी और इस उद्देश्य के लिए एक बैंक से 100 करोड़ रुपये का ऋण भी प्राप्त किया।

जीडब्ल्यूएमसी चुनाव में मतदान 49.25 प्रतिशत हुआ मतदान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारत से यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

सोनिया गांधी बोलीं- सभी सियासी दलों की सहमति से रणनीति बनाए केंद्र, कांग्रेस साथ देगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -