अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारत से यात्रा पर लगाया प्रतिबंध
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारत से यात्रा पर लगाया प्रतिबंध
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारत पर नए यात्रा प्रतिबंध लगाए। कोविड-19 महामारी के प्रकाश में मंगलवार को 12:01 बजे ET में नए प्रतिबंध लागू होने जा रहे हैं। व्हाइट हाउस ने प्रतिबंध लगाने के बारे में कहा है कि "भारत में कोविड-19 महामारी की भयावहता और गुंजाइश" "बढ़ती" थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने शुक्रवार को प्रतिबंधों को लागू करने वाले एक उद्घोषणा पर हस्ताक्षर किए। उद्घोषणा में भारत ने कहा "नए वैश्विक मामलों के एक तिहाई से अधिक के लिए" और कहा कि "संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने वाले यात्रियों से देश के सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए सक्रिय उपायों की आवश्यकता है" "भारत से। नवीनतम यात्रा पर अंकुश लगाने का निर्णय भारत की लगातार बिगड़ती हालत को देखते हुए आया।

दूसरा, कुल मिलाकर भारत में लगातार नौ दिनों तक 300,000 से अधिक नए मामले दर्ज हुए हैं, जो एक अन्य वैश्विक रिकॉर्ड को तोड़ रहा है।" मौतों ने 200,000 को पार कर लिया है और ऐसे मामलों में इस तरह के स्पाइक के लिए वायरल नई उपभेदों को राजनीतिक रैलियों और धार्मिक त्योहारों के रूप में "सुपर-स्प्रेडर" घटना कहा जाता है। 

चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि आधिकारिक संख्या की तुलना में वास्तविक संख्या शायद पांच से 10 गुना अधिक है। देशों ने भी भारत पर यात्रा प्रतिबंध लगाने की इसी तरह की कार्रवाई की है, जिसमें यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, इटली और सिंगापुर शामिल हैं, जबकि कनाडा, हांगकांग और न्यूजीलैंड ने भारत के साथ सभी वाणिज्यिक यात्रा को निलंबित कर दिया है। व्हाइट हाउस ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत को 100 मिलियन डॉलर से अधिक की आपूर्ति भेज रहा था ताकि कोविड-19 उछाल से लड़ने में मदद मिल सके।

आखिर क्यों देश में इतनी तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण? एक्सपर्ट ने बताई ये बड़ी वजह

सोनिया गांधी बोलीं- सभी सियासी दलों की सहमति से रणनीति बनाए केंद्र, कांग्रेस साथ देगी

कल ही होगी यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -