गणेशोत्सव में आदर ने इस तरह किया सेलिब्रेशन, अखर रही है ये चीज
गणेशोत्सव में आदर ने इस तरह किया सेलिब्रेशन, अखर रही है ये चीज
Share:

एक्टर आदर जैन के लिए गणपति उत्सव का मतलब हमेशा फैमिली, मित्रो, संबंधियों तथा आगंतुकों के साथ मिलकर हंगामा मचाने का रहा है. किन्तु इस वर्ष COVID-19 वायरस की वजह से ये उत्सव थोड़ा अलग होगा. आदर को इस बार घर पर लोगों तथा आगंतुकों की कमी लग रही है. किन्तु करीबी लोगों को इस उत्सव में सम्मिलित करने के लिए उन्होंने स्पेशल इंतजाम भी किए हैं.

आदर कहते हैं, “हम बीते 25 सालों से अपने घर पर गणपति मनाते आ रहे हैं. यह घर पर बहुत ही खास वक़्त तथा मौका है. यह उत्सव का वक़्त है क्योंकि घर में हम सभी गणपति जी के श्रद्धालु हैं. हम 10 दिनों के लिए गणपति को रखते हैं, तथा हम वास्तव में उन्हें हमारे प्रिय अतिथि की प्रकार मानते हैं. हम पूरे घर को सजाते हैं, तथा घर को बहुत उत्सवी माहौल वाला बनाते हैं. COVID-19 काल को लेकर वह कहते हैं, "हमारे यहां बहुत सारे अतिथि भी आते रहे हैं. हालांकि, इस बार कोरोना की स्थिति की वजह से यह अलग होने वाला है क्योंकि हम किसी भी आगंतुक को इन्वाइट नहीं कर सकते. इसलिए हम लोगों को आरती तथा पूजा में सम्मिलित होने के लिए जूम तथा फेसटाइम फ़ोन करेंगे. इसके लिए हमने स्पेशल व्यवस्था भी की हैं.”

वही इस साल आदर और उनकी फैमिली घर पर विसर्जन करेंगे, तथा उन्होंने इस बार इको-फ्रेंडली गणपति का ऑप्शन चुना है. वे कहते हैं, “हर वर्ष विसर्जन के लिए हम चौपाटी जाते हैं. हालांकि, इस वर्ष हम ऐसा नहीं करेंगे. यह प्रथम बार है जब हम इको-फ्रेंडली गणपति को लाए है, तथा मुझे इस पर बेहद प्रसन्नता और गर्व है. यह बहुत अहम है कि जब हम भविष्य में अपने गणपति का विसर्जन करें, तो हम इसे पर्यावरण के अनुकूल ढंग से करें तथा पर्यावरण की रक्षा के लिए अलर्ट रहें. इसी के साथ कोरोना के कारण कई बदलाव हुए है.

दिशा सालियान केस में पुलिस ने इस अहम कड़ी पर नहीं दिया ध्यान, अब हुआ खुलासा

दीपिका की इस फिल्म की शूटिंग होगी अगले महीने शुरू

गणेश विसर्जन के दौरान शिल्पा शेट्टी की इस बात पर हंस पड़े फोटोग्राफर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -