पूरी दुनिया में महामारी फैलाने वाला वूहान हुआ 'कोरोना मुक्त' !
पूरी दुनिया में महामारी फैलाने वाला वूहान हुआ 'कोरोना मुक्त' !
Share:

बीजिंग: पूरी दुनिया में कोरोना की दहशत फैलाने वाले चीन का वुहान कोरोना मुक्त हो गया है. यहां कोरोना संक्रमण के सभी मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. वुहान में पिछले कुछ सप्ताह से नए रोगियों की संख्या लगातार कम हो रही थी. पूरे चीन में कोरोना के तीन नए केस सामने आये हैं, किन्तु किसी की मौत नहीं हुई है. 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) का कहना है कि वुहान में अब एक भी पॉजिटिव मामला नहीं है. NHC के प्रवक्ता मी फेंग (Mi Feng) ने सोमवार को कहा कि वुहान और पूरे देश के मेडिकल कर्मचारियों की संयुक्त कोशिशों के कारण वुहान अब कोरोना मुक्त हो गया है. रविवार को देश में तीन नए केस दर्ज हुए हैं, उनमें दो संक्रमित व्यक्ति विदेश से चीन पहुंचे हैं. यानी उन्हें संक्रमण चीन की बॉर्डर से बाहर हुआ है. जबकि तीसरा केस उत्तर पूर्व सीमावर्ती शहर हेइलोंगजियांग (Heilongjiang) का है’. 

आपको बता दें कि हेइलोंगजियांग रूस से सटी सीमा पर स्थित है और बीते दिनों यहां संक्रमण के कई केस देखने को मिले थे. जिसके बाद चीनी प्रशासन ने बॉर्डर को सील कर दिया था और आने -जाने पर रोक लगाई थी. चीन में अब तक कोरोना के 82,000 से अधिक केस दर्ज किए गए हैं, और 4,633 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. 

कोरोना में उलझी है दुनिया, उधर दक्षिण चीन सागर में खौफनाक प्लान बना रहा 'चीन'

जिस शहर से दुनिया भर में फैला कोरोना, उस 'वूहान' में आज एक भी संक्रमित मरीज नहीं

पारिवारिक संबंधों में दरार डाल रहा लॉकडाउन, ब्रिटेन में घरेलू हिंसा का रिकॉर्ड टूटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -