पाक पीएम इमरान खान की बड़ी दुविधा, मुस्लिम तीर्थयात्री करना चाहते है भारत की यात्रा
पाक पीएम इमरान खान की बड़ी दुविधा, मुस्लिम तीर्थयात्री करना चाहते है भारत की यात्रा
Share:

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान से अमेरिका स्थित एक वकालत समूह ने भारत के साथ खोखरापार-मुनाबाव सीमा को फिर से खोलने का आग्रह किया है. इसका उद्देश दोनों देश के लोगों को सुविधा प्रदान करना है. यहां खासकर पाकिस्तान के मुस्लिम तीर्थयात्रियों को राजस्थान में दरगाह अजमेर शरीफ और भारत से हिंदू श्रद्धालुओं को बलूचिस्तान प्रांत में हिंगलाज मंदिर की यात्रा के दौरान सुविधा की बात कही गई. जिसे काफी सुगम कहा जा सकता है.

हांगकांग : इस मामले में दखल देने पर चीन ने अमेरिकी राजदूत के प्रति दर्ज कराया विरोध

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वॉइस ऑफ कराची प्रमुख नदीम नुसरत द्वारा खान को एक पत्र लिखा गया, जिसकी शरुआत सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर कॉरिडोर को खोलने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए हुई. 25 नवंबर के पत्र में कहा गया, 'अब जब आपकी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर खोलकर, सिख तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान में अपने पवित्र स्थानों की यात्रा करने के लिए सुविधाजनक स्थिति बनाकर सराहनीय भव्यता दिखाई है, तो मैं आपसे क्रमशः मुस्लिम मोइनुद्दीन चिश्ती और हिंगलाज देवी के लाखों मुस्लिमों और हिंदू अनुयायियों की ओर से अनुरोध करूंगा कि खोखरापार-मुनाबाव सीमा को तत्काल प्रभाव से खोलने कर उदारता दिखाए.'

अल्बानिया में दशकों का सबसे भीषण भूकंप, कई इमारतें धराशाई, लोगों में दहशत

इसके अलावा पत्र में उल्लेख किया गया है कि 1947 में विभाजन के बाद से दोनों देशों में रहने वाले लाखों मुस्लिमों और हिंदुओं को दो पवित्र स्थानों पर जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. सौभाग्य से, दोनों मुद्दों को उसी तरह की दयालुता के साथ हल किया जा सकता है जिसमें आपने करतारपुर कॉरिडोर को खोल दिया है.सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती का श्राइन, जिसे व्यापक रूप से दरगाह अजमेर शरीफ के रूप में जाना जाता है, राजस्थान के अजमेर शहर में स्थित है, जो एक राज्य है जो पाकिस्तान के सिंध प्रांत के नजदीक है, जहां भारत के लाखों मुस्लिम विभाजन के बाद बस गए थे.

आतंक रोधी अभियान में जुटे दो हेलिकॉप्टर के बीच टक्कर, फ्रांस के 13 सैनिकों ने गवाईं अपनी जान

ट्रेवल का पूरा आन्नदले दुनिया के इन खूबसूरत रेल रूट्स में, जाने

WADA ने झूठें डोपिंग आंकड़ों पर रूस को दिया बड़ा झटका, टोक्यो ओलंपिक में नहीं आएगा नजर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -