'इमरान खान को गिरफ्तार नहीं किडनैप किया गया..', पाकिस्तान में बवाल, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू
'इमरान खान को गिरफ्तार नहीं किडनैप किया गया..', पाकिस्तान में बवाल, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में काफी जद्दोजहद के बाद पाक रेंजर्स ने पूर्व पीएम और PTI चीफ इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से अरेस्ट कर लिया है। इमरान की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान के कई शहरों में हिंसा शुरू हो गई है। जिसके चलते इस्लामाबाद में धारा 144 लगानी पड़ी है। बताया जा रहा है कि, अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान को अरेस्ट किया गया है। पूर्व पीएम की गिरफ्तारी का वीडियो भी सामने आया है। अदालत परिसर से ही पाक रेंजर्स बड़ी तादाद में पूरी तैयार के साथ पहुंचे, इमरान खान को अरेस्ट किया और अपने साथ ले गए। 

 

वहीं, इमरान की गिरफ्तारी को लेकर वकील और PTI कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई। इसी बीच PTI नेता फवाद चौधरी ने बड़ा दावा किया है। इमरान के करीबी माने जाने वाले फवाद चौधरी का कहना है कि उन्हें गिरफ्तार नहीं बल्कि किडनैप किया गया है। फवाद का कहना है कि, पूर्व पीएम इमरान खान को अज्ञात लोग अपने साथ लेकर गए है। वहीं, PTI नेताओं ने इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर लोगों से सड़कों पर उतरने का ऐलान कर दिया है। इमरान की गिरफ्तारी को लेकर उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस ने भी नाराजगी प्रकट की है। चीफ जस्टिस ने कहा कि इमरान खान की गिरफ्तारी में अदालत के नियम तोड़े गए हैं। यही नहीं, कोर्ट ने IG इस्लामाबाद और गृह सचिव को तलब भी किया है।

 

PTI ने इमरान खान की गिरफ्तारी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इसमें पाकिस्तानी रेंजर्स इमरान को घसीटते हुए लेकर जाते नज़र आ रहे हैं। PTI ने ये भी बताया है कि अदालत परिसर में इमरान खान के वकील बुरी तरह से घायल भी हुए है। बता दें कि, गिरफ्तारी से पहले इमरान खान ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि मेरे ऊपर कोई भी केस नहीं है। ये लोग (शाहबाज़ शरीफ सरकार) मुझे जेल में डालना चाहते है, तो मैं जेल जाने को तैयार हूं।

पाकिस्तान का दस्तूर बरक़रार! भुट्टो,नवाज़, अब्बासी के बाद अब पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार

Video: इमरान खान की रैली में मौलाना निगार आलम की पीट-पीटकर हत्या, भीड़ ने लगाया था 'ईशनिंदा' का इल्जाम

'हर गोरा आदमी मरना चाहिए..', कहकर बंदूकधारी ने की अंधाधुंध फायरिंग, बच्चों-बुजुर्गों समेत 9 की मौत, 7 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -